पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम में लगातार बदलाव:पश्चिमी विक्षोभ से 6 डिग्री गिरा पारा 3 दिन राहत रहेगी, 11 अप्रैल से फिर लू

जयपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर में मंगलवार की रात न्यूनतम तापमान 24.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। - Dainik Bhaskar
जयपुर में मंगलवार की रात न्यूनतम तापमान 24.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।
  • दिन का पारा गिरने से कम हुआ लू का असर, 3 शहरों में तापमान 40 के पार

पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से बुधवार को तापमान लुढ़क गया। दो दिन पहले ज्यादातर शहरों का पारा 40 पार चला गया था। अब सिर्फ 3 शहरों में पारा 40 डिग्री से ऊपर रहा। फलोदी 41.0 डिग्री के साथ सबसे गर्म रहा। मौसम विभाग के अनुसार, 8, 9 व 10 अप्रैल को मौसम सामान्य रहेगा। 11 को 6 जिलों कोटा, बूंदी, भीलवाड़ा, बाड़मेर, जैसलमेर, जोधपुर में लू की संभावना है।

जयपुर में दिन का पारा 40 से गिरकर 370 हुआ

रात का तापमान 20 डिग्री से नीचे आया
राज्य में कई हिस्सों में कल हुई बारिश-ओलावृष्टि के बाद रात के तापमान में गिरावट दर्ज हुई। गंगानगर में पारा 16 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज हुआ। उदयपुर (19.2), चित्तौड़गढ़ (19.5), भीलवाड़ा (19.2) में भी मंगलवार की रात का न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज किया गया। कोटा में रात का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

इससे पहले मंगलवार को देर शाम गंगानगर 46, जैसलमेर 28 और बीकानेर में 25 किलोमीटर गति से तेज हवाएं चलीं। इधर, अजमेर में बुधवार को गर्मी से लोग परेशान रहे। हालांकि, रात में तापमान गिरावट होने से लोगों को मामूली राहत मिली। बीती रात अजमेर में न्यूनतम तापमान 23.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जो एक दिन पहले की तुलना में 4 डिग्री तक कम है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें