पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राजधानी में लड़े सियासी पेच:संक्रांति से पहले चारदीवारी पुरानी बस्ती में मंत्री, विधायक, मेयर ने उड़ाई पतंग; लड्‌डू, फीणी का लिया मजा

जयपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर में पतंग उड़ातीं मेयर मुनेश गुर्जर। - Dainik Bhaskar
जयपुर में पतंग उड़ातीं मेयर मुनेश गुर्जर।

जयपुर में भले ही जनता गुरुवार को मकर संक्रांति मनाई जाएगी, लेकिन सत्ताधारी कांग्रेस के नेताओं ने एक दिन पहले ही पेच लड़ा लिए। चारदीवारी स्थित पुरानी बस्ती में एक कांग्रेसी कार्यकर्ता के घर पर हुई पतंगबाजी में परिवहन मंत्री, जयपुर नगर निगम हैरिटेज मेयर, विधायक सहित तमाम कांग्रेसी नेता शामिल हुए। जिन्होंने न केवल पतंगबाजी की, बल्कि तिल के लड्‌डू, फीणी, गजक-रेवड़ी का लिया मजा लिया।

विधायक रफीक खान जब पतंगबाजी कर रहे थे, तब मेयर मुनेश गुर्जर ने उनकी चर्खी संभाल रखी थी।
विधायक रफीक खान जब पतंगबाजी कर रहे थे, तब मेयर मुनेश गुर्जर ने उनकी चर्खी संभाल रखी थी।

जयपुर शहर कांग्रेस के महामंत्री मित्रोदय गांधी की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने बड़े उत्साह से पतंगबाजी की। न केवल उन्होने खुद पतंग लंबी की, बल्कि एक-दो पतंगे भी काटी। इस दौरान विधायक रफीक खान भी पीछे नहीं रहे और उन्होने भी जमकर पतंगबाजी की। इधर मेयर मुनेश गुर्जर भी पतंगबाजी में पीछे नहीं रही और उन्होंने भी जमकर पेच लड़ाए।

इस बीच कुछ समय के लिए उन्होंने विधायक रफीक खान की चर्खी भी पकड़ी। इस कार्यक्रम में मेयर, मंत्री के अलावा सरकारी मुख्य सचेतक महेश जोशी, विधायक गोपाल मीणा सहित नगर निगम के अन्य पार्षद और कांग्रेस के कार्यकर्ता शामिल हुए।

पतंगबाजी के दौरान पहुंचे मुख्य सचेतक महेश जोशी फीणी का आनन्द लेते हुए।
पतंगबाजी के दौरान पहुंचे मुख्य सचेतक महेश जोशी फीणी का आनन्द लेते हुए।

पतंगबाजी के जरिए एकजुटता का मैसेज देने की कोशिश

इस पतंगबाजी के कई मायने भी निकाले जा रहे है। सूत्रों का कहना है कि हाल ही नगर निगम हैरिटेज में समितियों का गठन और शहर कार्यकारिणी बननी हैं। इसमें अध्यक्ष सहित अन्य पदों को लेकर कांग्रेस में अंदरूनी खींचतान भी चल रही है। इसको लेकर मीडिया व बाजार में खूब चर्चाएं भी चल रही है। ऐसे में कांग्रेस ने इस पतंगबाजी के जरिए ये मैसेज देने का भी प्रयास किया है कि शहर में सब कुछ ठीक है और किसी में कोई मनमुटाव नहीं हैं। आपको बता दें कि नगर निगम हैरिटेज में समितियों के गठन को लेकर नगर निगम क्षेत्र के विधायकों में खींचतान चल रही है। इसको लेकर 11 जनवरी को प्रस्तावित पहली साधारण सभा की बैठक भी स्थगित कर दी थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser