पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राजस्थान में सियासी संग्राम का 29वां दिन:विधायक खरीद-फराेख्त मामला, एसओजी ने 28 दिन के बाद तीनों केस में एफआर लगाई

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो।
  • कोर्ट का आदेश- सभी आरोपियों को रिहा करें
  • करीब एक महीने जेल में रहने के बाद सभी आराेपी रिहा

विधायकाें की खरीद-फराेख्त के मामले में दर्ज किए गए तीनाें केस में एसओजी ने 28 दिन बाद एफआर लगा दी। एसओजी की ओर से उनके वकील संत कुमार जैन ने सीएमएम काेर्ट में कहा- ‘यह गैर इलाके का मामला है। हम इसमें काेई कार्रवाई नहीं चाहते।’ इसके बाद काेर्ट ने गिरफ्तार आराेपियाें काे रिहा करने के आदेश दे दिए। अदालत ने इस मामले में परिवादी मुख्य सचेतक महेश जाेशी काे भी पेश हाेने काे कहा है।

आराेपी भरत मालानी के वकील दीपक चाैहान ने कहा, ‘आराेपियाें पर एफआईआर में दर्ज तथ्याें और अनुसंधान में आए साक्ष्याें के आधार पर राजद्राेह का केस नहीं बनता था। इस कारण एसओजी ने कोर्ट के समक्ष एफआर पेश की। कोर्ट ने इसे मंजूर कर आराेपियाें की रिहाई कर दी है। निर्दाेष लाेगाें काे एक माह जेल में रहना पड़ा।’ हालांकि, एसीबी की पूछताछ के कारण संजय जैन 5 दिन की रिमांड पर है।

पहला केस... पायलट समेत 16 विधायकों काे नाेटिस जारी
यह मामला एसओजी के इंस्पेक्टर ने 10 जुलाई काे दर्ज कराया था। माेबाइल नंबर सर्विलांस के बाद ब्यावर निवासी भरत मालानी व उदयपुर निवासी अशाेक सिंह काे गिरफ्तार किया गया था। साथ ही सीएम व पायलट सहित 16 विधायकाें काे नाेटिस जारी हुए थे।

दूसरा-तीसरा केस ये था...
खरीद-फरोख्त संबंधी 3 ऑडियाे वायरल हाेने के बाद मुख्य सचेतक महेश जोशी ने एसओजी काे रिपाेर्ट दी थी। इसमें संजय जैन को गिरफ्तार किया गया था।

24 छापे... फिर एफआर लगा दी, ये कैसी सरकार है : राठौड़

^24 जगह छापे मारे। 28 दिन बाद एफआर लगा दी। ये कैसी सरकार है।
- राजेंद्र राठौड़

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें