पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Mobile Phone Loot Gang Active In Jaipur Security Guard Of City Palace Museum Also Victim Incident Taking Place In The Morning, Evening And Night

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शहर में सक्रिय है मोबाइल लूटने वाली गैंग:जयपुर में सिटी पैलेस म्यूजियम के सिक्यूरिटी गार्ड को लूटा, कहीं सुबह, कहीं शाम और रात को हो रही है वारदात

जयपुर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर में पिछले दिनों दो दर्जन से ज्यादा मोबाइल फोन लूट की वारदातें हो चुकी है। इनमें सबसे ज्यादा परकोटे के रामगंज व माणकचौक इलाके में यह वारदातें बढ़ी है। - Dainik Bhaskar
जयपुर में पिछले दिनों दो दर्जन से ज्यादा मोबाइल फोन लूट की वारदातें हो चुकी है। इनमें सबसे ज्यादा परकोटे के रामगंज व माणकचौक इलाके में यह वारदातें बढ़ी है।
  • भांकरोटा में युवती से मोबाइल फोन लूटा, आमेर में राहगीर से मारपीट कर रुपए लूटे
  • मोबाइल लूट की तीन वारदातें परकोटे के माणकचौक इलाके में हुई, दो केस देरी से दर्ज

राजधानी में इन दिनों राहगीरों से मोबाइल फोन और नकदी लूटने वाली गैंग सक्रिय है। अलसुबह से लेकर दोपहर, शाम और देर रात तक यह गैंग रैकी के बाद राहगीरों का पीछा करती है और फिर झपट्‌टा मारकर, धक्का देकर गिराने के बाद उनका मोबाइल फोन व रुपए तथा कीमती सामान लूटकर फरार हो जाती है। पिछले दिनों करीब दो दर्जन घटनाएं हो चुकी है। इनमें करीब एक दर्जन वारदातें जयपुर शहर के परकोटे में रामगंज व माणकचौक इलाके में हुई है।

लूट की पहली वारदात प्रागपुरा जयपुर ग्रामीण जिले में रहने वाले 21 वर्षीय विष्णु सिंह के साथ हुई। वह जयपुर राजघराने के सिटी पैलेस में सुरक्षा गार्ड है। उसने बताया कि वह 22 फरवरी को सुबह 6.30 से 7.00 बजे के बीच में सिटी पैलेस से गार्ड ड्यूटी करके अपने कमरे पर जा रहा था। रास्ते में वह किसी परिचित से मोबाइल फोन पर बात करने लगा। तभी जलेब चौक में गोविन्‍द देव जी मन्‍दिर की तरफ मस्‍जिद के पास पीछे से एक लड़का आया।

उसने विष्णु सिंह को जोर से धक्‍का मारा। इससे वह गिर गया। वह संभल पाता। इससे पहले वह बदमाश विष्णु सिंह के हाथ से मोबाइल लूटकर भाग निकला। घटना के बाद विष्णु सिंह ने काफी शोर भी मचाया। लेकिन किसी भी राहगीर ने साथ नहीं दिया। पीड़ित ने माणकचौक थाने में केस दर्ज करवाया है।

हवामहल बाजार में शाम 4 बजे राहगीर का मोबाइल छीनकर भागा

मोबाइल फोन लूट की दूसरी वारदात बिहार के मधुबनी जिले में रहने वाले 32 वर्षीय उमेश कुमार महतो के साथ हुई। वह हवामहल बाजार में ख्वास जी का रास्ता में एक ढाबे पर कर्मचारी है। वह 21 फरवरी को शाम 4 बजे SBI Bank हवामहल बाजार के सामने से जा रहा था। तभी पीछे से एक लड़का आया। उसने उमेश कुमार महतो को धक्का देकर गिरा दिया। फिर हाथ से उसका मोबाइल फोन छीनकर भाग निकला। पीड़ित ने माणकचौक थाने में केस दर्ज करवाया है।

गोविंद देव मंदिर के बाहर 15 वर्षीय बालक पर हमला कर लूटा मोबाइल फोन

लूट की तीसरी वारदात चांदपोल बाजार सब्जी मंडी में रहने वाले 15 वर्षीय मोहम्मद सिराज के साथ हुई। वह मूल रुप से बिहार में समस्तीपुर जिले के सरायरंजन कस्बे का रहने वाला है। वह 4 अप्रेल को शाम 6 बजे अपने दोस्‍त सिराजू के साथ गोविन्‍द देव जी मन्‍दिर में जय निवास उद्यान पार्क में घूमने गया था। करीब आधा घंटे बाद वे दोनों बाहर आ गए। तब सिराज का दोस्त सिराजू चला गया। वह अकेला ही था और ऑटो रिक्शा में बैठने जा रहा था। तभी अचानक पीछे से एक लड़का आया। उसने सिराज का गला दबा दिया और उसे कसकर पकड़ लिया। इसके बाद लुटेरे ने सिराज से मारपीट की और उसका मोबाइल फोन छीनकर भाग निकला। पीड़ित ने माणकचौक थाने में केस दर्ज करवाया है।

भांकरोटा में बाइक सवार बदमाशों ने लूटा युवती का मोबाइल फोन
शहर के भांकरोटा इलाके में भी बाइक सवार बदमाश एक युवती का मोबाइल फोन लूटकर भाग निकले। पुलिस के मुताबिक हिमाचल प्रदेश में कांगड़ा फतेहपुर की रहने वाली रिंकी पठानियां ने 4 अप्रेल को भांकरोटा थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है। जिसमें बताया कि वह एचडीएफसी बैंक के पास नीर सागर मार्केट गई थी। तब रात करीब 9:30 बजे बाइक सवार बदमाश आए और उसके हाथ से मोबाइल फोन छीनकर भाग निकले।

आमेर में राहगीर से मारपीट कर रुपए लूटे और भाग निकले बदमाश
आमेर इलाके में माजी की बावड़ी, कुंडा के पास 5 अप्रेल को दोपहर करीब 12 बजे अज्ञात बदमाशों ने एक व्यक्ति से मारपीट की और उसकी जेब में रखे रुपए लूटकर भाग निकले। लूट की वारदात आमेर में कुंडा के रहने वाले जगदीश प्रसाद शर्मा के साथ हुई। उन्होंने कल ही आमेर थाने में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज करवाया है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

और पढ़ें