पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • More Than 1.23 Lakh People Were Vaccinated In The Entire District Today, By Running A Special Campaign, People Of 18 To 44 Age Groups Were Vaccinated

जयपुर में बना वैक्सीनेशन का रिकॉर्ड:जिले में आज 1.23 लाख से ज्यादा लोगों को लगा टीका, विशेष अभियान चलाकर 18 से 44 एजग्रुप के लोगों को लगी वैक्सीन

जयपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर के एक वैक्सीनेशन सेंटर पर उमड़ी भीड़। - Dainik Bhaskar
जयपुर के एक वैक्सीनेशन सेंटर पर उमड़ी भीड़।

राजधानी जयपुर में शुक्रवार को एक दिन में रिकॉर्ड 1.23 लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन की डोज लगाई गई। जयपुर में इससे पहले कभी भी एक दिन में एक लाख से ज्यादा टीके नहीं लगे हैं। 18 से 44 साल की एजग्रुप के लिए चलाए विशेष अभियान के तहत यह टीके लगाए गए हैं। पूरे जयपुर में आज निजी व सरकारी क्षेत्र दोनों मिलाकर इस एजग्रुप के लिए 400 से ज्यादा साइट्स चलाई गईं, जिसमें ये वैक्सीनेशन हुआ।

पहली बार ऐसा हुआ जब 18-44 एजग्रुप के लिए ऑनस्पॉट ही रजिस्ट्रेशन हुआ और वैक्सीन लगाई गई। वैक्सीन के लिए चलाए गए इस अभियान के तहत जयपुर के सभी सेंटरों पर सुबह से लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। लोगों की भीड़ को देखते हुए प्रशासन को पुलिस और होम गार्ड के जवान वैक्सीनेशन सेंटर पर तैनात करने पड़े।

जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को जयपुर प्रथम में 62,465 और जयपुर सेकेंड क्षेत्र में 60, 823 लोगों को वैक्सीन की डोज लगाई गई। इस तरह दोनों क्षेत्र में कुल मिलाकर 1.23 लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई गई।

क्रेडिट लेने पहुंचे नेताओं में हुई तकरार
सोडाला के पास स्थित 6 नंबर डिस्पेंसरी में वैक्सीनेशन पर राजनीति होने लगी। कांग्रेस और बीजेपी के लोग क्रेडिट लेने के लिए मौके पर पहुंच गए। इसके चलते विरोध शुरू हो गया। सूचना के मुताबिक विवाद बढ़ता देख पुलिस को मौके पर आई और लोगों से समझाइश की। बताया जा रहा है कि अपने-अपने लोगों को पहले वैक्सीन लगवाने के मामले में ये पूरा विवाद शुरू हुआ।

खबरें और भी हैं...