• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Mother And Son Arrested In Fraud Case From Gujrat By Jaipur Police, Reward Of Five Thousand Rupees Was Announced Against The Abscond Thug Husband, Wife And Son

12 वर्षों से फरार मां-बेटा गुजरात में गिरफ्तार:पति-पत्नी व बेटे के खिलाफ पांच-पांच हजार रुपए का ईनाम घोषित था, फरारी काटते वक्त पति ने दम तोड़ा

जयपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मानसरोवर पुलिस थाना - Dainik Bhaskar
मानसरोवर पुलिस थाना

जमीनों की खरीद फरोख्त में लाखों रूपए हड़पकर फरार हुए मां बेटे को जयपुर पुलिस ने गुजरात में सूरत शहर से गिरफ्तार कर लिया है। पिछले 12 साल से पुलिस को मां बेटे की तलाश थी। वहीं, ठगी के आरोपी पति की फरारी काटते वक्त मौत हो गई। तीनों आरोपियों के खिलाफ मानसरोवर थाने में ठगी के अलग अलग चार केस दर्ज है। इसमें 12 स्थाई गिरफ्तारी वारंट कोर्ट से जारी हो चुके है। साथ ही, डीसीपी साउथ ने भी तीनों आरोपियों को पकड़ने के लिए पांच पांच हजार रुपए का ईनाम घोषित कर रखा था।

मानसरोवर थाने में दर्ज हुए थे जमीन की धोखाधड़ी के मुकदमे
डीसीपी (साउथ) मृदुल कछावा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी अंकुर जैन व उसकी मां मीना जैन है। ये जौहरी बाजार में घी वालों का रास्ता के रहने वाले है। अंकुर जैन, मीना जैन और उनके पति सुरेश जैन के खिलाफ वर्ष 2009 में मानसरोवर में जमीनी मामलों में षड़यंत्रपूर्वक धोखाधड़ी कर मोटी रकम हड़पने के चार मुकदमे दर्ज हुए थे। तब पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ जुर्म प्रमाणित मानकर कोर्ट में चालान पेश कर दिया था।

तब कोर्ट ने आरापियों की गिरफ्तारी के लिए 12 स्टैंडिंग वारंट जारी किए गए। लेकिन सुरेश जैन, उनकी पत्नी पत्नी मीना और बेटे अंकुर को पुलिस पकड़ने में नाकाम रही। हाल ही में जयपुर कमिश्नरेट की डीएसटी के प्रभारी ओमप्रकाश विश्नोई के नेतृत्व में एएसआई रामवीर सिंह की अगुवाई में तलाश शुरु हुई। तकनीकी शाखा के हेडकांस्टेबल लोकेश व कांस्टेबल राम सिंह ने पड़ताल शुरु की।

जिसमें 12 साल से फरार आरोपियों के गुजरात के सूरत शहर में होने का पता चला। डीएसटी के पुलिसकर्मियों ने सूरत में दबिश दी। जहां अंकुर व मीना को पकड़ लिया। वे एक अपार्टमेंट में फ्लैट लेकर रह रहे थे। पूछताछ में सामने आया कि फरार ईनामी आरोपी सुरेश जैन की तीन महीने पहले ही मौत हो गई। दोनों आरोपी मां व बेटे को कोर्ट में पेश किया। जहां से उनको जेल भेज दिया गया।

खबरें और भी हैं...