पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

फसल खरीद:महलां में दूूदू क्षेत्र के किसानों का आंदोलन समाप्त, वार्ता में सहमति, अब समर्थन मूल्य पर होगी चने की तुलाई

बगरू ग्रामीणएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

समर्थन मूल्य पर चना तुलाई की मांग को लेकर महलां गांव में छह दिन से किसानों व सरकार के बीच जारी गतिरोध शुक्रवार शाम को कृषि पंत भवन में अधिकारियों व किसान प्रतिनिधि मंडल सदस्यों के बीच हुई वार्ता में मिले ठोस आश्वासन के बाद समाप्त हो गया। दूदू क्षेत्र के किसान छह दिन से किसान महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल जाट की अगुवाई में समर्थन मूल्य पर चना खरीद करवाने की मांग को लेकर सैंकड़ों ट्रैक्टरों में चना भरकर दिल्ली की और कूच करने को निकले थे, लेकिन पुलिस प्रशासन द्वारा उनकों महलां में ही रोक दिया गया था।

उसके बाद किसान प्रतिनिधि मंडल व कृषि विभाग राजफैड अधिकारियों के बीच तीन बार वार्ता चली, लेकिन उसमें कोई नतीजा नहीं निकला। किसान महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल जाट ने मांगे नही मानने व दिल्ली कूच नहीं करने देने से आहत होकर तीन दिन से अनशन पर बैठ गए थे। दूदू विधायक बाबूलाल बाबूलाल नागर ने भी किसानों की मांगों को पुरजोर तरीके उठाते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से व्यक्तिगत मुलाकात कर पंहुचाई थी।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें