पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आक्रोश:नए टैक्स लाने की तैयारी में नगर निगम, विरोध में उतरे व्यापारी... सीएम को पत्र

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नगर निगम की ओर से अलग अलग तरीके के पांच टैक्स वसूलने की जानकारी सामने आने के बाद व्यापारियों ने इसका विरोध शुरू कर दिया है। तीनों बड़े व्यापारिक संगठन जयपुर व्यापार महासंघ, ऑल राजस्थान दुकानदार महासंघ और जयपुर व्यापार मंडल ने नए लगने वाले टैक्स पर नाराजगी जताई है।

व्यापारिक संगठनों की ओर से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर कहा गया है कि वह नगर निगम की ओर से लगाए जाने वाले इन नए टैक्स पर प्रतिबंध लगाए। व्यापारियों ने अपने पत्र में कहा है कि नगर निगम से व्यापारी दुकानों का रजिस्ट्रेशन करवाते हैं इसके अलावा होटल और मैरिज गार्डन नगरीय विकास कर देते हैं परकोटे की दुकानों के व्यापारी लीज राशि भी चुकाते हैं।

ऐसे में नगर निगम की ओर से लगाए जा रहे नए टैक्स का कोई औचित्य नहीं रह जाता है दूसरा लॉक डाउन की वजह से व्यापार लगभग पूरी तरह खत्म हो गया है ऐसे में सरकार ने नया टैक्स लगाया तो वह व्यापारियों के साथ नाइंसाफी होगी। व्यापारियों का कहना है कि कोरोना की वजह से पहले की व्यापार चौपट हो गया और ऊपर से नगर निगम की ओर से इस तरह के टैक्स लगाने से आर्थिक भार ओर बढ़ जाएगा। इसलिए सरकार इस टैक्स को लगाने से रोके।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें