पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जयपुर में शराब बनी हत्या की वजह:शराब के नशे में पत्नी से मारपीट करता था पति, ससुराल में भी झगड़ा, तब गुस्साए चार सालों ने जीजा को मार डाला

जयपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर के गलतागेट इलाके में जीजा शाहिन की हत्या करने के मामले में गिरफ्तार चारों भाई - Dainik Bhaskar
जयपुर के गलतागेट इलाके में जीजा शाहिन की हत्या करने के मामले में गिरफ्तार चारों भाई

शराब के नशे में धुत होकर आए दिन पत्नी से हाथापाई करना एक युवक की हत्या की वजह बन गया। ससुराल में भी शराब पार्टी के बाद युवक का पत्नी से झगड़ा होने पर भाइयों ने बहन का पक्ष लिया। तब उनकी जीजा से कहासुनी हो गई। इसके बाद चारों भाइयों ने मिलकर जीजा से मारपीट की। इनमें एक साले ने जीजा पर चाकू से पेट में वार कर दिया। इससे उसकी मौत हो गई। मामले में पुलिस ने चारों आरोपी भाइयों को हत्या के मुकदमे में गिरफ्तार कर लिया।

गलतागेट थानाप्रभारी सतीश कुमार चौधरी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी नईम (22), नदीम (20), आरिफ (22) और फईम (19) है। ये चारों जयपुर में घाटगेट क्षेत्र के रहने वाले है। इन दिनों गलतागेट इलाके की नागतलाई बस्ती में रहते है। मूल रूप से मथुरा, यूपी का रहने वाला 28 वर्षीय मृतक शाहिन भी नागतलाई में ही कली का भट्‌टा के पास किराए के मकान में रहता है। कुछ साल पहले पड़ोस में ही रहने वाले गुलफान की बेटी शहनाज से उसकी शादी हुई थी।

यह है हत्या से जुड़ा पूरा मामला
शाहिन के पिता इरफान ने गलतागेट थाने में हत्या का मुकदमा दर्ज करवाया। जिसमें बताया कि रात करीब 11 बजे शाहिन के ससुराल वालों ने उसे अपने घर बुलाया था। जब शाहिन ससुराल पहुंचा। तब उसके चारों सालों ने मिलकर अपने जीजा शाहिन से मारपीट की। इस बीच नईम घर में रखा चाकू उठाकर ले आया। उसने अपने जीजा शाहिन के पेट में चाकू मार दिया। इससे वह गंभीर घायल हो गया। इसके बाद अस्पताल में शाहिन की मौत हो गई।

6 जून को ससुराल में शराब पीने के बाद हुआ था झगड़ा
जानकारी के अनुसार 6 जून की रात को शाहिर ने ससुराल में अपने साले नईम के साथ बैठकर शराब पी। इसके बाद शाहिर का उसकी पत्नी शहनाज से झगड़ा हो गया। तब उसने पत्नी से मारपीट शुरु कर दी। बहन के रोने की आवाज सुनकर भाई नईम व अन्य आ गए। तब शाहिन का उसका ससुराल वालों से झगड़ा हो गया। ऐसे में गुस्साए नईम व उसके तीन भाईयों ने जीजा शाहिन से मारपीट शुरु कर दी।

तभी नईम घर में रखा चाकू उठाकर ले आया। उसने शाहिन के पेट व अन्य जगहों पर चाकू से वार कर दिया। हमले में गंभीर घायल शाहिन ने दम तोड़ दिया। तब उसके पिता इरफान की रिपोर्ट पर हत्या का केस दर्ज कर पुलिस ने चारों आरोपी भाईयों को गिरफ्तार कर लिया।

खबरें और भी हैं...