पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

चोरी की वारदात:दो मकानों को नकबजनों ने बनाया निशाना, 17 लाख के आभूषण, कपड़े व सामान ले गए

जयपुर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मुहाना इलाके में कॉलेज में घुसे चोरों को पकड़ा, लेकिन बाइक छोड़कर फरार हुए

शहर के शिप्रा पथ व चित्रकूट थाना इलाके में दो सूने मकानों को निशाना बनाया है। दोनों मकानों से घर में रखा प्रत्येक सामान अपने साथ ले गए। इसमें कपड़े, सोने-चांदी के आभूषण व खाने का सामान भी अपने साथ ले गए। वहीं मुहाना थाना इलाके में एक कॉलेज परिसर में घुसे चोरों को मौके पर ही पकड़ लिया, लेकिन बाइक छोड़ कर मौके से फरार होने में कामयाब हो गए। पीड़ित ने पुलिस को बाइक सुपुर्द कर मुकदमा दर्ज कराया है।

पहली वारदात- जगन्नाथपुरी प्रथम त्रिवेणी नगर निवासी सुधीर कुमार सक्सैना(71) ने मुकदमा दर्ज कराया है। शिकायत में बताया कि वह 27 अगस्त को अपने बेटे से मिलने के लिए मध्यप्रदेश धारा गए थे। रविवार को ही वह जयपुर लौटे है। उन्होंने बताया कि नकबजन घर में गेट तोड़ कर घुसे है। उन्होंने 51 हजार नकदी, सोने-चांदी के आभूषण, चांदी का नारियल व सात पत्ते, एलईडी, हाथ की पांच घड़ियां, कपड़े व अन्य सामान चोरी कर ले गए। करीब आठ लाख रुपए का सामान चोरी होने की सूचना दी है।

दूसरी वारदात- नीलकंठ कॉलोनी क्वींस रोड निवासी स्वाति चौपड़ा ने शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में बताया कि उनके पति अनिल कुमार दिल्ली में कार्यरत है। स्वाति की तबियत खराब होने के कारण वह इंदौर मायके में है। घर 29 अगस्त से बंद था। पड़ोसियों ने घर में चोरी की सूचना फोन पर दी।

इस पर उन्होंने थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। नकबजन मकान से एक लाख नगद, 300 डॉलर, सिल्वर का डिनर सैट, डायमंड रिंग, लैपटॉप व ड्राइफ्रूट के डब्बे सहित अन्य सामान चोरी कर ले गए। पीड़ित ने करीब 9 लाख रुपए का सामान चोरी होने की सूची पुलिस को उपलब्ध कराई है। शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

तीसरी वारदात- कैएमडी कॉलेज कैंपस में दो बदमाश वहां लगी बीएसएनएल की वायर को चोरी कर ले जा रहे थे। तभी मौके पर पहुंचे महेंद्र सिंह ने बदमाशों को पकड़ लिया, लेकिन दो जने होने के कारण फरार होने में कामयाब हो गए। उनमें से एक चोर बाइक छोड़ गया, जिसे पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया। वहीं चोर अपने साथ तार ले जाने में कामयाब हो गए। उल्लेखनीय है कि शहर में चोरी वारदाते लगातार बढ़ रही है, लेकिन बदमाश पुलिस पकड़ से दूर है।

चोर ई-रिक्शा से आए...बैट्री व सामान ले गए, सीसीटीवी में कैद
बजाज नगर थाने में एक मैकेनिक की दुकान में चोरी करने के लिए नकबजन ई-रिक्शा लेकर आया और चोर बैट्री और अन्य सामान चोरी कर ले गए। पूरी वारदात वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। इस मामले की शिकायत प्रदीप कुमार निवासी सिंधी कॉलोनी दुर्गापुरा ने दर्ज कराई है। शिकायत में बताया कि चोर 5 बैट्री, 2 बाइकों के इंजन, मैगनेट व अन्य सामन चोरी कर ले गए।

मुहाना थाना इलाके में सबसे ज्यादा परेशानी
वाहन चोराें व नकबजनों की सीसीटीवी फुटेज आने के बाद भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है। चोरों के आतंक से आमजन परेशान है। पांच दिन में 11 बाइक चोरी व आठ नकबजनी की वारदातें हो चुकी है। बाइक चोर घरों में खड़ी बाइकों को भी नहीं छोड़ रहे है। वाहन मालिक को पता न चले इस लिए बाइक का लॉक तोड़ कर साथी की मदद से टोचिंग कर ले जा रहे है।

खबरें और भी हैं...