सरकारी लापरवाही की हद:7 साल बाद भी सूचना सहायक के 1848 पदों पर नियुक्ति नहीं

जयपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग ने 2013 में निकाली थी भर्ती, 1848 पदों पर प्रतीक्षा सूची का इंतजार

सूचना प्रोद्योगिक एवं संचार विभाग की ओर से आयोजित सूचना सहायक भर्ती में 1848 पदों पर अब तक भर्ती नहीं हुई है। सरकार की लापरवाही के चलते इन पदों पर बेरोजगार प्रतीक्षा सूची जारी होने का इंतजार कर रहे हैं। विभाग ने 2013 में सूचना सहायक के 6300 पदों पर भर्ती निकाली थी। तब परीक्षा के बाद अचानक चिकित्सा विभाग ने सूचना सहायक के पदों पर भर्ती से इंकार कर दिया था।

इस विभाग के 6300 में से 1848 थे। चिकित्सा विभाग के इंकार के बाद सूचना प्रौद्योगिकी विभाग ने 1848 पद कम करते हुए भर्ती का परिणाम जारी कर दिया। लेकिन 23 अगस्त 2013 को फिर से इन 1848 पदों पर स्वीकृति जारी कर दी। इसके बाद इन पदों पर भी परिणाम जारी होना था, लेकिन आज तक बेरोजगार परिणाम का इंतजार ही कर रहे हैं। बेरोजगार कई बार मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर इन पदों पर प्रतीक्षा सूची जारी करने की मांग कर चुके हैं।

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सुभाष शर्मा, खुशवीर सिंह, महेंद्र चौधरी सहित कई अभ्यर्थियों का कहना है कि इसकी भर्ती परीक्षा ऑनलाइन हुई थी। राजस्थान में इसकी पर्याप्त व्यवस्था नहीं होने के कारण इसकी भर्ती परीक्षा मेरठ, गाजियाबाद, भोपाल, सहित पडौसी राज्यों के कई शहरों में आयोजित हुई थी। सरकार की तरफ से अब तक केवल आश्वासन ही मिल रहा है।

खबरें और भी हैं...