पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:जैन मंदिरों की मूर्तियां चुराने वाली गैंग का नहीं लगा सुराग, डीएसटी-सीएसटी जुटी

जयपुर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • लाेगों में आक्राेश, अति आवश्यक बैठक बुलाई

बजाज नगर थाना इलाके के महावीर नगर स्थित जैन मंदिर में हुई चाेरी का दूसरे दिन भी पुलिस काे काेई सुराग नहीं लगा। 5 दिन में ईस्ट इलाके में ट्रांसपाेर्ट नगर और बजाज नगर थाना इलाकाें में प्राचीन मूर्तियां चाेरी हाे चुकी है, लेकिन पुलिस खाली हाथ है।

महावीर नगर स्थित जैन मंदिर में सीसीटीवी लगे हैं, लेकिन सीसीटीवी हैंग हाेने की वजह से फुटेज नहीं मिल पाए। सायबर सेल डीवीआर से फुटेज रिकवर करने पर काम कर रही है। गाैरतलब है कि लूटेरे मंदिर में चाैकीदाराें से मारपीट करके और पिस्ताैल की नाेक पर मंदिर से 4 प्राचीन मूर्तियां, सिंहासन व दानपात्र ले गए थे।

एडि. कमिश्नर अजयपाल लांबा ने बताया कि सभी थानाधिकारियाें काे निर्देश दिए गए हैं कि इलाके में सभी मंदिरों की सुरक्षा व्यवस्था की जांच करें और सीसीटीवी लगाने, उनके निरंतर मेंटीनेंस के बारे में जागरूक करें। लांबा ने कहा कि हमें महत्वपूर्ण क्लू मिले हैं जल्द बदमाशाें काे पकड लिया जाएगा। इधर, जैन मंदिरों में हुई चाेरियाें से लाेगाें में आक्राेश है।

इसकाे लेकर रविवार काे ताेतूका भवन में अति आवश्यक बैठक बुलाई गई है। पदाधिकारियाें का कहना है कि कुछ दिनाें से जैन मंदिरों में प्रतिमाओं, यंत्राें, गाेलक लूटपाट जैसी वारदातें चिंता का विषय है। प्रशासन के समक्ष इस संबंध में ठाेस कार्रवाई व विराेध व्यक्त कैसे किया जाए, इसकाे लेकर चर्चा की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें