पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

व्यापारियों में नाराजगी:नाइट कर्फ्यू हटाने पर फैसला नहीं, लोहड़ी और संक्रांति पर भी शाम को बंद हो जाएंगे बाजार

जयपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सात दिन पहले सीएम से अपील की थी, जवाब ही नहीं दिया

अगले 2 दिन दो बड़े त्योहार है। बुधवार को लोहड़ी पर्व मनाया जाएगा और गुरुवार को मकर सक्रांति का बड़ा त्योहार है। इसके बावजूद भी व्यापारी खासे परेशान है। कारण यह है कि 1 सप्ताह पहले व्यापारियों ने मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को पत्र लिखकर कर्फ्यू में छूट मांगी थी, लेकिन सरकार की तरफ से कोई जवाब नहीं आया। लोहड़ी और मकर सक्रांति के त्योहार पर भी व्यापारियों को शाम 7:00 बजे ही दुकानें बंद करनी पड़ रही है।

सक्रांति से पहले जौहरी बाजार के हल्दियों का रास्ता रामगंज बाजार के हांडी पुरा किशनपोल बाजार चांदपोल बाजार ऑर्गन गोरी बाजार में पतंग खरीदारों कि जिस तरह भीड़ देखने को मिलती आई है वैसा नजारा नहीं देखा जा सका। आम दिनों में सक्रांति पर दो-तीन दिन पहले ही रात में भी दुकानें खुलती है लेकिन कर्फ्यू के चलते इस बार सभी बाजार बंद रहे, जिसके चलते इन 2 दिनों में होने वाला कारोबार लगभग ठप हो गया है।

जयपुर व्यापार महासंघ के अध्यक्ष सुभाष गोयल ने बताया कि मुख्यमंत्री के नाम पत्र दिया गया था जिसका कोई जवाब नहीं आया व्यापारी वर्ग मुख्य सचिव से भी मिलने का प्रयास कर रहा है, लेकिन कहीं भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। सक्रांति व लोहड़ी जैसे त्यौहार पर भी मार्केट ठप हो गया है बड़ा दुखद है व्यापारियों के लिए यह समय।
पहली बार लोहड़ी पर्व भी नहीं मनाएंगे राजापार्क के व्यापारी
राजापार्क व्यापार मंडल के अध्यक्ष रविंद्र ने बताया कि लोहड़ी का पर्व शाम के बाद ही मनाया जाता है और देर रात तक चलता है, लेकिन कर्फ्यू के चलते इस बार व्यापार मंडल की ओर से होने वाला मुख्य आयोजन भी स्थगित कर दिया गया। मार्केट शाम 7:00 बजे बंद हो रहे हैं। कर्फ्यू लगा हुआ है इससे व्यापारियों और आम आदमी को भी खासी परेशानी उठानी पड़ रही है। व्यापारियों का कहना है कि इससे व्यापार भी प्रभावित हो रहा है। इस पर सरकार को भी विचार करना चाहिए।

दान-पुण्य और सुहाग सामग्री की बिक्री हुई ठप, व्यापारी बोले- बिजनेस भी प्रभावित
एमआई रोड व्यापार मंडल के महासचिव और कपड़ा व्यापारी सुरेश सैनी ने बताया कि सक्रांति पर पतंग डोर के अलावा दान-पुण्य सामग्री भी बड़ी तादाद में बिकती है। यही नहीं सौभाग्यवती महिलाएं 14-14 सुहाग सामग्रियां कल्पती हैं व अन्य सामान उपहार स्वरूप अन्य महिलाओं को भेंट करते हैं इसके अलावा नए पोशाके व कपड़े की अच्छी खरीदारी होती है। मिठाइयों की दुकानें दिन-रात खुली रहती हैं, लेकिन इस बार ऐसा कुछ भी नहीं है। व्यापारियों का कहना है कि शाम 7 बजे ही दुकानें बंद करने के चलते व्यापार भी काफी प्रभावित हो रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser