पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निशुल्क दवा योजना:फार्मासिस्टों के नियमित पदों पर नहीं की भर्ती, संविदा पर 545 को लेने की तैयारी

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रदेश में सालों से एक तरफ नियमित फार्मासिस्ट के 4105 पदों पर भर्ती का इंतजार है, दूसरी तरफ उससे पहले ही चिकित्सा विभाग 545 संविदा फार्मासिस्टों के पदों पर भर्ती की तैयारी कर रहा है। चिकित्सा विभाग मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना के तहत वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए संविदा आधारित 545 पदों पर भर्ती करेगा। फार्मासिस्टों की सेवाएं नियमित पदों के भरे जाने अथवा 31 मार्च 2022 जो भी पूर्व हो तक सीमित रहेगी।

और अधिकतम पारिश्रमिक की सीमा 8000 रुपए प्रतिमाह होगी। इन संविदा फार्मासिस्टों की सेवाएं उन्हीं दवा वितरण केन्द्रों पर ली जाएगी, जिनका निर्माण कार्य होने के बाद हैंड ओवर एंड टेक ओवर किया जा चुका है। मानदेय का भुगतान निशुल्क दवा योजना के अंतर्गत निदेशक (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं) के बजट मद 41 संविदा सेवाओं में प्रावधित राशि में से किया जाएगा।

चिकित्सा विभाग के निदेशक (जन स्वास्थ्य) की ओर से जारी सर्कुलर के अनुसार जो चिकित्सा संस्थान पीपीपी मोड पर है, उन पर विभाग के संविदा फार्मासिस्ट की सेवाएं नहीं ली जा सकती। इधर, फार्मा यूथ वेलफेयर संस्थान के प्रदेशाध्यक्ष प्रवीण कुमार का कहना है कि सरकार नियमित पदों पर भर्ती नहीं कर बेरोजगार के साथ अन्याय कर रही है। सरकार को चाहिए कि पहले 4105 नियमित पदों पर पहले भर्ती प्रक्रिया करें। उसके बाद में संविदा के पदों पर भर्ती करें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें