पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिक्षा:कैट में लागू होगी नो-टच पॉलिसी, एडमिट कार्ड जारी

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • तीन स्लॉट में होगी परीक्षा, 29 नवंबर को होगा पेपर

कॉमन एडमिशन टेस्ट 2020 (कैट) के एडमिट कार्ड बुधवार को जारी कर दिए गए। कोविड के कारण इस साल कैट में नो टच पॉलिसी लागू की जा रही है। एंट्री प्वाइंट पर ही बार कोड स्कैनर लगा होगा। इससे एडमिट कार्ड के बार कोड को जांचा जाएगा। परीक्षा 29 नवंबर को होगी।

एग्जाम सेंटर की जानकारी छात्र को एडमिट कार्ड में ही मिलेगी। एग्जाम का पहला स्लॉट सुबह साढ़े आठ से साढ़े दस, दूसरा 12:30 बजे से 2:30 व तीसरा स्लॉट 4:30 से शाम साढ़े छह बजे तक होगा। मोबाइल फोन, इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स, घड़ी और पर्स एग्जामिनेशन हॉल में अलाउ नहीं किए जाएंगे।

कोविड की गाइडलाइन को भी छात्रों को फॉलो करना होगा। सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के साथ ही छात्रों को थ्री लेयर मास्क भी पहनना होगा। थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही छात्र को केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा। छात्र को एडमिट कार्ड के साथ हैंड सैनिटाइजर भी साथ लाना होगा। इस साल करीब 2.27 लाख छात्र इस परीक्षा के लिए रजिस्टर्ड हुए हैं। इस साल परीक्षा की अवधि कम होने से मुमकिन है कि सवालों की संख्या भी कम हो।

इन पर रहेगा प्रतिबंध
एग्जाम हाल में कुछ चीजों पर पाबंदी रहेगी। मोटे सोल वाले जूते व फुटवियर पहनने की अनुमति नहीं है। इसी तरह लंबे बटन वाले गारमेंट्स पर भी पाबंदी होगी। किसी भी प्रकार की ज्वैलरी पहनकर स्टूडेंट्स नहीं आ पाएंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें