पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रेलवे 4 काउंटर बंद करेगा:बुकिंग नहीं मिलने से सालासर बालाजी सहित चार स्थानों पर रिजर्वेशन काउंटर बंद करेगा रेलवे

जयपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतिकात्मक फोटो।

उत्तर पश्चिम रेलवे प्रशासन ने अपने जोन क्षेत्र में जल्द ही सीकर स्थित सालासर बालाजी सहित अन्य स्थानों पर संचालित रिजर्वेशन काउंटर को बंद करेगा। इसके पीछे कारण इन काउंटरों पर टिकट बिक्री (बुकिंग) कम मिलना बताया जा रहा है। उत्तर पश्चिम रेलवे ने रेलवे बोर्ड को चार शहरों में बने रिजर्वेशन काउंटर बंद करने का प्रस्ताव भेज दिया है।

रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पिछले दिनों उत्तर पश्चिम रेलवे ने सालासर बालाजी, सिरसा के डेरा सच्चा सौदा, जीपीओ अजमेर और फतेहाबाद स्थित पोस्ट ऑफिस के रिजर्वेशन काउंटर बंद करने का प्रस्ताव भेजा है। ऐसे में अब रेलवे बोर्ड के डिप्टी डायरेक्टर बीबी मंजेरा ने रेलवे के सीसीएम (पीएम) को इस प्रस्ताव को जोन के जीएम से स्वीकृत कराने के लिए कहा है। ऐसे में अब रेलवे जीएम द्वारा प्रस्ताव को स्वीकृत करने के बाद बोर्ड इन्हें बंद करने के निर्देश जारी कर देगा।

आपको बता दें कि रेलवे की ओर से यात्रियों की सुविधा के लिए इन जगहों पर भी रिजर्वेशन काउंटर खोला था। जहां न रेलवे कर्मचारी होते हैं और ना ही संसाधन ऐसी जगहों पर आमजन को सुविधा देने के लिए रेलवे टिकट काउंटर खोले जाते है। रेलवे ने कई जगह पर इसके लिए डाक, रक्षा, न्याय विभाग आदि से समझौता करा हुआ है, ताकि लोगों को सुविधा दी जा सके।

कंटेंट : शिवांग चतुर्वेदी

खबरें और भी हैं...