पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:उच्च मेरिट वालों को गृह जिला नहीं देने पर नोटिस

जयपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हाईकोर्ट ने तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती-2018 में उच्च मेरिट प्राप्त करने वाले अभ्यर्थियों को गृह जिला आवंटित नहीं करने पर शिक्षा सचिव और प्रारंभिक शिक्षा निदेशक सहित अन्य से जवाब देने के लिए कहा है। जस्टिस एसपी शर्मा ने यह अंतरिम निर्देश रमेश कुमार पारीक की याचिका पर दिया। अधिवक्ता आरपी सैनी ने बताया कि प्रार्थी ने भर्ती में उच्च मेरिट हासिल की थी।

इसके बावजूद भी उन्हें बाड़मेर जैसे दूरस्थ क्षेत्रों में स्कूल आवंटित की गई है। जबकि उनसे मेरिट में काफी नीचे स्थान रखने वाले दूसरे अभ्यर्थियों को उनके गृह जिले दौसा या आसपास का जिला आवंटित किया गया है। ऐसे मेंं शिक्षा विभाग ने कम मेरिट वालों को वरीयता देते हुए उच्च मेरिट वालों के साथ उपेक्षापूर्ण व्यवहार किया है। इसलिए प्रार्थी को भी गृह जिला या उसके पास का जिला आवंटित किया जाए। अदालत ने मामले में सुनवाई करते हुए संबंधित अफसरों को मामले में जवाब देने के लिए कहा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें