• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Notices Issued To 3 Private Schools Of Jaipur After Parents' Complaint, Students Were Being Harassed For Not Depositing Fees

जयपुर के 3 निजी स्कूलों को नोटिस:फीस जमा न कराने पर छात्रों को परेशान करने का आरोप, पेरेंट्स की शिकायत पर विभाग का एक्शन

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पेरेंट्स ने चलाया था अभियान। - Dainik Bhaskar
पेरेंट्स ने चलाया था अभियान।

जयपुर में स्कूल एक्ट का पालन नहीं करने पर शिक्षा विभाग ने 3 निजी स्कूलों के खिलाफ सख्त रुख अपनाया है। अभिभावकों की शिकायत पर शिक्षा विभाग ने जयपुरिया स्कूल मिलाप नगर, सीडलिंग स्कूल जवाहर नगर और महेश्वरी स्कूल को नोटिस जारी किया है।

जयपुरिया स्कूल को जारी हुआ नोटिस।
जयपुरिया स्कूल को जारी हुआ नोटिस।

कोरोना काल के बाद कुछ अभिभावक फीस जमा कराने में सक्षम नहीं थे। ऐसे में स्कूलों द्वारा लगातार अभिभावकों पर फीस के लिए दबाव बनाया जा रहा था। इसके साथ ही जो अभिभावक फीस जमा नहीं करा पा रहे थे, उनके बच्चों को नहीं पढ़ाया जा रहा था। इसके खिलाफ अभिभावकों ने शिक्षा विभाग के संयुक्त निदेशक को शिकायत की थी। इसके आधार पर अब शिक्षा विभाग ने जिला शिक्षा अधिकारी को तीनों स्कूलों के खिलाफ नोटिस जारी किया है।

सीडलिंग स्कूल को जारी हुआ नोटिस।
सीडलिंग स्कूल को जारी हुआ नोटिस।

अभिभावक एकता आंदोलन के संयोजक मनीष विजयवर्गीय ने बताया कि महामारी के इस दौर में आम आदमी आर्थिक रूप से कमजोर हो गया है। इसकी वजह से कुछ अभिभावक अपने बच्चों की फीस जमा नहीं करा पाए थे। इस दौरान स्कूलों ने भी तानाशाही रुख अपनाते हुए अभिभावकों को जलील किया। साथ ही उनके बच्चों को शिक्षा से भी वंचित कर दिया गया है। ऐसे में अभिभावकों ने अपनी शिकायत संयुक्त शिक्षा निदेशक घनश्याम दत्त जाट से की थी।

माहेश्वरी स्कूल को जारी हुआ नोटिस।
माहेश्वरी स्कूल को जारी हुआ नोटिस।

बता दें कि जयपुरिया स्कूल के खिलाफ हर्षिता शर्मा ने शिकायत दर्ज करवाई थी। वहीं सीडलिंग स्कूल जवाहर नगर के खिलाफ प्रतीक जैन ने शिकायत दी थी। इसके साथ ही महेश्वरी पब्लिक स्कूल के खिलाफ हेमंत शर्मा ने शिकायत दी थी।

खबरें और भी हैं...