दिल्ली में ना, राजस्थान में कोरो-ना‌?:अब जयपुर में कांग्रेस की रैली, जुटेंगे एक लाख; ओमिक्रॉन की दहशत के बीच दिल्ली ने नहीं दी मंजूरी

जयपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर में कांग्रेस की रैली, इससे पहले 5 दिसंबर काे भाजपा का रोड शो, इसमें भी होंगे 40 हजार कार्यकर्ता। - Dainik Bhaskar
जयपुर में कांग्रेस की रैली, इससे पहले 5 दिसंबर काे भाजपा का रोड शो, इसमें भी होंगे 40 हजार कार्यकर्ता।

दुनिया में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की वजह से दहशत है। प्रदेश में भी संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। स्कूलों में भी कई बच्चे पॉजिटिव आने के बाद ऑनलाइन क्लास फिर से शुरू करने का फैसला किया गया। लेकिन अब दो राजनीतिक आयोजनों से प्रदेश पर कोरोना मामले बढ़ने का खतरा मंडरा रहा है। क्योंकि 12 दिसंबर को कांग्रेस की दिल्ली में होने वाली ‘महंगाई हटाओ’ रैली अब जयपुर में होगी।

इसमें सोनिया गांधी, राहुल गांधी समेत कांग्रेस के सभी बड़े नेता शामिल होंगे और एक लाख से ज्यादा लोग जुटेंगे। जबकि इसी रैली की मंजूरी दिल्ली ने बढ़ते कोरोना के कारण नहीं दी। अब इस रैली की मेजबानी राजस्थान कांग्रेस करेगी। दिल्ली की जगह जयपुर को चुनने के पीछे एक वजह यह भी है कि सीएम अशोक गहलोत पहले भी प्रदेश में बड़ी रैलियां कर चुके हैं।

तैयारियों को लेकर कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अजय माकन 3 दिसंबर को जयपुर पहुंचेंगे। रैली में भीड़ जुटाने के लिए 13 जिलाध्यक्षों की नियुक्ति भी कर दी गई है। हालांकि इसी सप्ताह मंगलवार को भी माकन महंगाई हटाओ रैली की तैयारियों को लेकर जयपुर आए थे। उन्होंने पीसीसी में सभी मंत्रियों, विधायकों और कांग्रेस पदाधिकारियों की बैठक भी ली थी। वहीं, भाजपा भी सियासी दौड़ में पीछे नहीं है। पार्टी 5 दिसंबर को जयपुर में ‘रोड शो’ करेगी। इसमें 40 हजार से ज्यादा कार्यकर्ता शामिल होंगे।

84.79% टीकायोग्य आबादी को पहली डोज, 49% काे दोनों डोज लगी प्रदेश में

ये पॉलिटिकल टूरिज्म बड़ा खतरा... क्योंकि 10 दिन में एक्टिव केस 103 से 203 हुए

प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि यहां 10 दिन में ही एक्टिव मरीज दोगुने हो गए। 20 नवंबर को यहां एक्टिव रोगी 103 थे, जो अब 203 पहुंच गए। दस दिन में एक्टिव रोगी दोगुने किसी भी राज्य में नहीं हुए। बुधवार को प्रदेश में 21 नए रोगी मिले, इनमें से 10 जयपुर में आए।