पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बदलाव:अब 10 साल की लीज एकमुश्त देने पर भूखंड का मिलेगा फ्री होल्ड

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रदेश में नगरीय निकाय क्षेत्रों में किसी भूखंड की 10 वर्ष की लीज राशि एक मुश्त जमा कराने पर भूखंडधारक को उस प्लाट का फ्री होल्ड अधिकार मिल जाएगा। सीएम ने पिछले दिनों इसकी घोषणा की थी। इस संबंध में नगरीय विकास विभाग ने सोमवार को आदेश जारी किए। इसमें सभी नगरीय निकायों को अब बकाया वर्ष की तथा अगले 8 साल की लीज राशि एक मुश्त जमा कराने व 10 वर्ष की एकमुश्त लीज जमा कराने पर भूखंड को फ्री होल्ड करना होगा।
अगले 8 साल की लीज को लेने के लिए 8 साल की लीज का बकाया वर्ष के लिए 5 प्रतिशत जैसे अग्रिम 8 वर्ष की लीज गुणा बकाया सालों की संख्या को 5 प्रतिशत से गुणा करने पर जो राशि प्राप्त होती है उसके साथ अगले 8 साल की लीज राशि जोड़ते हुए जमा कराने पर लीज मुक्ति मिल जाएगी।

मास्ट प्लान के परिधीय क्षेत्र में फिल्म सिटी की अनुमति मिल सकेगी
शहरों में मास्टर प्लान में प्रस्तावित परिधीय नियंत्रण पट्टी में अब फिल्म सिटी परियोजना विकसित करने के लिए नए प्रावधान में शामिल किया है। मास्टर प्लान के परिधि नियंत्रण क्षेत्र में फिल्म सिटी के लिए भू-उपयोग परिवर्तन की जरूरत नहीं होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अध्यात्म और धर्म-कर्म के प्रति रुचि आपके व्यवहार को और अधिक पॉजिटिव बनाएगी। आपको मीडिया या मार्केटिंग संबंधी कई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, इसलिए किसी भी फोन कॉल को आज नजरअंदाज ना करें। ...

और पढ़ें