पर्यटकों की नई पसंद बना किशनबाग:अब फाेटाे वेडिंग शूट, काॅमर्शियल फिल्म की शूटिंग होगी और स्टूडेंट्स काे दी जाएगी फ्री एंट्री

जयपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो।

राजधानी का नया टूरिस्ट स्पाॅट किशनबाग पर्यटकाें काे फेवरेट बना हुआ है। रेगिस्तानी थीम पर डवलप इस बाग में फाेटाे वेडिंग शूट, काॅमर्शियल फिल्म शूटिंग, फाेटाे प्रदर्शनी और एजुकेशनल टूर की भी परमिशन मिलेगी। 5 हजार में पूरा दिन वेंडिंग शूट करवा सकेंगे, वहीं एजुकेशनल टूर और फिल्म शूटिंग के लिए एक दिन के 20 हजार लगेंगे। गुरुवार को जेडीसी गाैरव गाेयल की अध्यक्षता में किशनबाग के रख-रखाव काे लेकर हुई बैठक में यह निर्णय लिए गए।

किशनबाग में एक्टिविटी वन विभाग के नियमानुसार ही हाेगी। जेडीए ने किशनबाग में स्टूडेंट्स की एंट्री फ्री कर दी है, यदि काेई छात्र परिजनाें के साथ किशनबाग में आता है ताे सिर्फ परिजनाें का टिकट चार्ज होगा। स्टूडेंट्स आईडी पर एंट्री फ्री रहेगी। इधर, जेडीए को किशनबाग में जितने पर्यटक एक साल में आने की उम्मीद थी, उतने 19 दिन में ही आ गए। 17 दिसम्बर के बाद से अब तक 6 हजार विजिटर्स आए हैं। इससे 4 लाख का रेवेन्यू मिला है।

एंट्री टिकट 50 रुपए का, ऑनलाइन भी बुक हो सकेगा
किशनबाग में आम पर्यटकाें के लिए टिकट 50 रुपए होगा। किशनबाग में घूमने के लिए अलग-अलग शिफ्ट गाइडेड टूर हाेंगे। 50 रुपए टिकट में गाइडचार्ज भी शामिल रहेगा। पार्क का मेंटीनेंस देखने वाली कंपनी अब जल्द ही गाइड की संख्या बढ़ाएगी। टिकट किशनबाग की टिकट विंडाे के अलावा पेटीएम, बुक माय शाे से आॅनलाइन भी बुक किए जा सकेंगे। इसके अलावा पार्क की थीम पर ही कैफेटेरिया बनेगा जिसके जल्द टेंडर जारी हाेंगे। शहर में एयरपाेर्ट, रेलवे स्टेशनाें, बस स्टैंडाें पर किशनबाग के साइन बाेर्ड लगेंगे और साेशल मीडिया पर अलग प्रमाेशन किया जाएगा।

सभी गतिविधियों की नियमानुसार अनुमति
किशनबाग में पर्यटकाें का अच्छा रेस्पांस मिल रहा है। अब किशनबाग में फाेटाे वेंडिंग शूट, फिल्म शूटिंग की परमिशन दी जाएगी। ये सभी गतिविधियां वन विभाग और ईकाॅलाॅजिकल जाेन के नियमानुसार ही हाेंगी। साेश्यल मीडिया पर प्रमाेशन के साथ-साथ विजिटर्स की सुविधाएं भी बढ़ाई जाएंगी। -गाैरव गाेयल, जेडीसी

खबरें और भी हैं...