पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुविधा:अब पेटीएम-भीम एप से जमा करा सकेंगे यूडी टैक्स की बकाया राशि

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर में यूडी टैक्स और होर्डिंग टैक्स जमा कराने के लिए बकायादारों को अब नगर निगम के चक्कर नहीं लगाने पडेंगे। अब बकायादार घर बैठे बकाया राशि जमा करा सकेंगे। खास बात यह है कि निगम के अधिकारियों ने टोल-फ्री नंबर पर कॉल करके अपनी संपत्ति का सर्वे कराने के साथ में अन्य शिकायत भी दर्ज करा सकेंगे।

इसके लिए निगम के अधिकारियों स्पैरो सॉफ्टेक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी से मिलकर टोल-फ्री नंबर 18005728545 जारी कर दिए है। ऑनलाइन राशि जमा कराने के लिए पूरी जानकारी बकायादार www.rajmunicipal.com वेबसाइट पर ले सकेंगे। निगम ने कंपनी के साथ में मिलकर पूरी तैयारी कर ली है। कंपनी द्वारा वर्तमान में शहर की छह लाख संपत्तियों का सर्वे किया जा रहा है। यह संपत्तियां यूडी टैक्स के दायरे में आती है। सर्वे करके संपत्तियों के यूडी टैक्स की राशि का निर्धारण किया जाएगा।

इन एप से जमा करा सकेंगे यूडी टैक्स की राशि
पड़ताल में सामने आया कि कंपनी द्वारा निगम के लिए ग्रेटर निगम व हैरिटेज निगम यूडी टैक्स और हाउस टैक्स की वसूली की जा रही है। कंपनी द्वारा यूडी टैक्स की राशि वसूल करने के लिए पेटीएम एप, गूगल-पे, भीम-पे, यूपीआई व अन्य एप लॉच कर दिए है। कंपनी के कर्मचारियों द्वारा डोर टू डोर संपत्तियाें का सर्वे करने के साथ में यूडी टैक्स की राशि वसूल की जा रही है। अब निगम व कंपनी के अफसर मिलकर जोन स्तर पर यूडी टैक्स की वसूली के लिए शिविर लगाना शुरू कर दिया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें