पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अनबन:अफसरों पर से केस वापस लेने वाली सरकार की याचिका पर अन्य आरोपियों को आपत्ति

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • संधू सहित तीन अफसरों के खिलाफ केस वापस लेने वाली अर्जी पर सुनवाई 12 को

राज्य सरकार ने साल 2011 के चर्चित मैसर्स गणपति कन्स्ट्रक्शन को नियम विरुद्ध एकल पट्टा जारी करने के मामले में महानगर की एसीबी कोर्ट में जहां रिटायर्ड आईएएस एवं तत्कालीन एसीएस नगरीय विकास विभाग गुरदयाल सिंह संधू, रिटायर्ड आरएएस व तत्कालीन उप सचिव निष्काम दिवाकर एवं तत्कालीन जेडीए उपायुक्त ओंकारमल सैनी के खिलाफ लंबित केस वापसी के लिए अर्जी दायर की है।

वहीं अन्य आरोपियों शैलेन्द्र गर्ग व अनिल अग्रवाल की ओर से उनके अधिवक्ता चंदूराम यादव ने सरकार की अर्जी पर कोर्ट में आपत्ति जताई है। अब एसीबी कोर्ट में 12 फरवरी को सरकार की अर्जी व अन्य आरोपियों की आपत्ति पर सुनवाई होगी। अधिवक्ता यादव का कहना है कि राज्य सरकार ने उन्हें अर्जी की कॉपी नहीं दी है, ऐसे में उन्हें पहले कॉपी मुहैया कराई जाए और उसके बाद ही केस की सुनवाई हो।

दरअसल वर्ष 2011 में गणपति कंस्ट्रक्शन कंपनी काे एकल पट्टा देने के मामले में एसीबी ने भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया। मामले की जांच के बाद कंपनी के प्राेपराइटर शैलेन्द्र गर्ग, गृह निर्माण सहकारी समिति के पदाधिकारी विजय मेहता, अनिल अग्रवाल, तत्कालीन अतिरिक्त मुख्य सचिव जीएस संधू, आरएएस अधिकारी निष्काम दिवाकर व औंकारमल सैनी काे गिरफ्तार किया था। मामले में एसीबी ने जांच में आराेप प्रमाणित मानकर चार साल पहले चालान पेश कर दिया। इस मामले में सुप्रीम काेर्ट से आराेपियाें की सशर्त जमानत हुई थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें