पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने कहा:प्रभारी अधिकारी ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की शीघ्र डिलीवरी पर फोकस करें

जयपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ऑक्सीजन कंसंट्रेटर। - Dainik Bhaskar
ऑक्सीजन कंसंट्रेटर।

मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में ऑक्सीजन उपलब्धता के लिए हर सम्भव प्रयास कर रही है। आर्य मंगलवार को सचिवालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रभारी अधिकारियों के साथ ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, ऑक्सीजन टैंकर्स एवं ऑक्सीजन वितरण की स्थिति की समीक्षा कर रहे थे।

मुख्य सचिव आर्य ने बताया कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, चिकित्सा शिक्षा विभाग, राजस्थान फाउंडेशन एवं जिला कलक्टर्स के प्रयास एवं भामाशाहों के सहयोग से राज्य में ऑक्सीजन की उपलब्धता निरन्तर बढ़ाने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने प्रभारी अधिकारियों को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की डिलीवरी लेने पर फोकस करने के निर्देश दिए।

खान एवं पेट्रोलियम विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव सुबोध अग्रवाल ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की खरीद के लिए विभिन्न फर्मों को दिए कार्यादेशों एवं डिलीवरी समय की जानकारी दी। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव अखिल अरोड़ा ने विभिन्न जिलों एवं अस्पतालों में ऑक्सीजन की आवश्यकता एवं उपलब्धता से अवगत कराया।

60 से अधिक स्थानों पर 2 माह में लगेंगे ऑक्सीजन प्लांट

प्रदेश में 60 से अधिक स्थानों पर दो माह में ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाने के लिए नगरीय विकास आवासन एवं स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल के निर्देशों पर देश के 11 प्रमुख ऑक्सीजन प्लांट निर्माताओं से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से एक उच्चस्तरीय बैठक की गई।

ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने एवं इसकी सहायक सामग्री क्रय करने के लिए नगरीय निकायों एवं अन्य उपापन संस्थाओं को आरटीपीपी एक्ट 2012 एवं नियम 2013 के प्रावधानों में राज्य सरकार द्वारा पूर्णतया छूट प्रदान की गई है। स्वास्थ्य विभाग एवं नेशनल हेल्थ मिशन द्वारा प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर ऑक्सीजन प्लांट लगवाए जाने के आदेश दिए गए हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें