पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जयपुर में झूमे पावणे:राजस्थान दिवस पर पर्यटन स्थलों, संग्रहालयों पर लोक कलाकारों ने नृत्य कर रिझाया, कहीं कोरोना से बचाव के दिए संदेश

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राजस्थान दिवस के अवसर पर पर्यटकों को रिझाने के लिए कच्ची घोड़ी नृत्य करते कलाकार। - Dainik Bhaskar
राजस्थान दिवस के अवसर पर पर्यटकों को रिझाने के लिए कच्ची घोड़ी नृत्य करते कलाकार।
  • हवामहल में लोक कलाकारों ने भगवान शिव का रुप बनाकर दिया संदेश
  • आमेर महल में कच्ची घोड़ी व कालबेलिया नृत्य कर पर्यटकों को रिझाया

राजस्थान दिवस पर जयपुर के पर्यटन स्थलों, संग्रहालयों और स्मारकों सहित जवाहर कला केंद्र में मंगलवार को कल्चरल प्रोग्राम आयोजित किए गए। साथ ही, सभी जगह सैलानियों की एंट्री फ्री रखी गई। शहर के बीचों बीच रामनिवास बाग स्थित अल्बर्ट हॉल म्यूजियम पर सुबह 9 बजे से लंगा मनिहार, संस्कृति प्रोग्राम, कालबेलिया डांस और विरासत की जानकारी के इवेंट्स आयोजित किए गए, जिसको देशभर से आए सैलानियों ने एन्जाॅय किया।

आमेर महल में हुआ डांस धमाल:

सबसे ज्यादा टूरिस्ट आमेर महल देखने पहुंचे, जहाँ उनका वेलकम किया गया। वहाँ राजस्थानी डांस और गानों के साथ ठोल और नगाड़े बजाए गए। ऐसे में पावने अपने आप को रोक नहीं पाए और चोक में जमकर डांस किया। कच्ची घोड़ी, कालबेलिया और प्रदेश के कई हिस्सों के डांस देखने को मिले। कोविङ की वजह से चीफ गेस्ट आदि नहीं बुलाए गए।

हवा महल में शिव के रूप में कलाकारों ने दिए मैसेज:

हवा महल में अनूठा तरीका अपनाया गया। महल में आए सैलानियों व स्टूडेंट्स को भगवान शिव के रूप में आय कलाकारों ने कोरोना से बचाव के मैसेज दिए। साथ ही स्टूडेंट्स ने गेट पर रंगोली बनाई और उनको महल का इतिहास बताया गया।

इनपुट: विजय सिंह

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

और पढ़ें