पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • On September 13, Parents Across The State Will Gherao The Assembly In Jaipur, There Is A Demand To Make Laws In The Interest Of Parents Including 15% Reduction In School Fees.

सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरेंगे अभिभावक:13 सितंबर को अभिभावक जयपुर में करेंगे विधानसभा घेराव, स्कूल फीस में 15% कटौती समेत अभिभावकों के हित में कानून बनाने की है मांग

जयपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते अभिभावक। - Dainik Bhaskar
सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते अभिभावक।

राजस्थान में स्कूलों की मनमानी के खिलाफ अभिभावक आर-पार की लड़ाई के मूड में आ गए हैं। अपनी 10 सूत्री मांगों को लेकर प्रदेशभर के अभिभावक 13 सितंबर को विधानसभा का घेराव करेंगे। जहां अभिभावक विधानसभा में नया बिल पारित कर स्कूलों में 15% की कटौती की मांग करेंगे।

अभिभावक एकता संघ के संयोजक मनीष विजयवर्गीय ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद प्रदेशभर में स्कूल एक्ट की अवहेलना कर रहे हैं। लेकिन सरकार और शिक्षा विभाग नियमों की अवहेलना करने वाले स्कूलों पर कार्रवाई नहीं कर रहे। जिसके खिलाफ अब प्रदेशभर के अभिभावक एक मंच पर आकर सरकार से लापरवाह स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करेंगे। ताकि राजस्थान के 70 लाख से ज्यादा अभिभावकों को राहत मिल सके।

वहीं, राजस्थान अभिभावक संघ के अध्यक्ष सुशील शर्मा ने बताया कि अब अभिभावकों के हित में कानून बनाने की जरूरत है। जिसमें बेलगाम स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई के साथ 15% स्कूल फीस में कमी का प्रावधान रखा जाए। ताकि हर वर्ग का बच्चा अच्छे स्कूल में शिक्षा दीक्षा ले सकें। लेकिन अगर सरकार अभिभावकों की मांग नहीं मानेगी तो मजबूरन प्रदेशभर के अभिभावकों को आंदोलन की राह पर आगे बढ़ना पड़ेगा।

खबरें और भी हैं...