पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • On Sodala Elevated Road, A Young Man And Woman Riding A Sports Bike Collided With The Boundary, The Bike Dragged For 50 Meters, Both Died, Helmets Were Hanging On The Bike

जयपुर में तेज रफ्तार ने छीनी दो जिंदगी:सोडाला एलिवेटेड रोड पर डीडवाना नगर पालिका की पूर्व चेयरमैन की बेटी और पंचायत समिति प्रसार अधिकारी के बेटे की मौत; हेलमेट बाइक के पीछे लटका रखे थे

जयपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सोडाला एलिवेटेड रोड पर हुआ हादसा। - Dainik Bhaskar
सोडाला एलिवेटेड रोड पर हुआ हादसा।

जयपुर में एक बार फिर तेज रफ्तार के कहर ने दो जिंदगियां छीन लीं। सोडाला एलिवेटेड रोड पर बाइक बाउंड्री से टकरा गई। हादसे में दो युवक-युवती की मौत हो गई। बाइक काफी तेज रफ्तार में थी और घुमाव पर बाउंड्री से टकरा गए। बाइक 50 मीटर तक घिसटती चली गई। दोनों ने हेलमेट नहीं पहना था। बाइक के पीछे हेलमेट लटका रखे थे। दोनों मृतक नागौर के रहने वाले थे।

साउथ थानाधिकारी शिवदयाल ने बताया कि मृतकों की पहचान निखिल पालीवाल पुत्र इथलेश पालीवाल निवासी जसवंतगढ़ नागौर व करिश्मा पारीक पुत्री राजेंद्र कुमार निवासी डीडवाना नागौर के रूप में हुई। मृतका करिश्मा पारीक डीडवाना की पूर्व नगरपालिका चेयरमैन लक्ष्मीदेवी पारीक की बेटी थी। जयपुर में रिश्तेदार के घर में ही कमरा किराये पर लेकर रह रही थी। परिजनों ने बताया कि आज सुबह दूध लेने जा रही थी और हादसा हो गया। मृतक युवक निखिल पालीवाल नागौर जिले के जसवंतगढ़ का रहने वाला था। मृतक के पिता इथलेश पालीवाल पंचायत समिति प्रसार अधिकारी है। लंबे समय से जयपुर में ही रह रहे थे।

हादसे का शिकार बना निखिल पालीवाल
हादसे का शिकार बना निखिल पालीवाल

हादसा शुक्रवार सुबह हुआ, जब दोनों स्पोर्ट्स बाइक पर सोडाला एलिवेटेड रोड से श्याम नगर की ओर जा रहे थे। सुबह के समय ट्रैफिक भी ज्यादा नहीं थी। बाइक को निखिल चला रहा था। अचानक बाइक का बैलेंस बिगड़ गया। बाइक तेज गति में एलिवेटेड रोड पर बाउंड्री से टकरा गई। बाइक की रफ्तार का अंदाजा ऐसे लगाया जा सकता है कि बाइक बाउंड्री से टकराने के बाद भी 50 मीटर तक सड़क पर घिसटती रही। सोडाला पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। दोनों के आधार कार्ड से पहचान की गई।

सोडाला एलिवेटेड रोड पर हुआ हादसा
सोडाला एलिवेटेड रोड पर हुआ हादसा

बाइक पर लटका रखा था हेलमेट
युवक-युवती ने बाइक पर हेलमेट नहीं लगा रखा था। बाइक के पीछे हेलमेट लटका रखे थे। तेज रफ्तार में हेलमेट टूट कर नीचे सड़क पर गिर गया। लोहे के एंगल भी बाइक में फंस गए थे। नीचे से गुजर रहे राहगीरों ने हादसे की पुलिस को सूचना दी। एंबुलेंस से दोनों को एसएमएस अस्पताल भिजवाया गया। कोविड़ रिपोर्ट आने के बाद दोनों के शवों का पोस्टमार्टम होगा।

सोडाला एलिवेटेड रोड पर हादसे में लोहे के एंगल भी उखड़े
सोडाला एलिवेटेड रोड पर हादसे में लोहे के एंगल भी उखड़े

किराए का मकान लेकर रहती है युवती
युवती नागौर के डीडवाना की रहने वाली थी और बैंक में नौकरी करती थी। वह झोटवाड़ा में ही किराए के मकान में काफी समय से रहती थी। निखिल भी झोटवाड़ा में ही परिवार के साथ रहता था। पहले मुंबई में नौकरी करता था और अब लॉकडाउन के बाद से जयपुर में ही रह रहा था। फिलहाल कोई काम नहीं करता था।

90 डिग्री का है घुमाव

ट्रैफिक इंस्पेक्टर सोनचंद वर्मा ने बताया कि सोडाला एलिवेटेड रोड पर चढ़ते ही 90 डिग्री का घुमाव है। एलिवेटेड रोड वन-वे है और अक्सर खाली रहता है, जिससे चालक वाहन को तेज गति में चलाते है। आगे घुमाव आने पर वाहन का बैलेंस नहीं बन पाता है। ब्रेक लगाने पर भी बाइक कंट्रोल नहीं हो पाते हैं। करीब तीन सौ मीटर के सर्किल में ही अक्सर हादसे होते हैं।

खबरें और भी हैं...