पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • On The One Hand, Extension In Railways, On The Other Hand, The Posts Of Station Manager For One And A Half Years, AOM For Six Months And DCM For Two Months Are Lying Vacant.

जयपुर व अजमेर एडीआरएम का 1 साल कार्यकाल बढ़ाया:रेलवे में एक तरफ तो एक्सटेंशन दूसरी ओर डेढ़ साल से स्टेशन मैनेजर, छह महीने से एओएम और दो महीने से डीसीएम के पद पड़े हैं खाली

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रेल मंत्रालय ने मंगलवार देर शाम राष्ट्रपति की मंजूरी के बाद देशभर के अलग-अलग रेल मंडलों में तैनात अपर मंडल रेल प्रबंधक (एडीआरएम) के पद पर तैनात अधिकारियों को एक साल का एक्सटेंशन दिया है। यानि इन पदों पर तैनात अधिकारियों का कार्यकाल जून 2022 में पूरा होगा। उत्तर पश्चिम रेलवे के जयपुर व अजमेर मंडल के एडीआरएम आदित्य मंगल और अजमेर मंडल के संजीव कुमार का भी कार्यकाल जून 2022 तक बढ़ गया है। वहीं यह आदेश सियालदाह, दीनदयाल उपाध्याय नगर (मुगलसराय), आगरा कैंट, मल्हारगढ़ (असम), हैदराबाद, मैसूर, भावनगर, अहमदाबाद, इज्जतनगर और धनबाद मंडल में भी प्रभावी होंगे। रेलवे में एक तरफ तो एक्सटेंशन देकर कार्यकाल बढ़ाया जा रहा हैं तो वही दूसरी ओर विभाग में कई महत्वपूर्ण पद खाली है।

उधर डीसीएम, एओएम और स्टेशन मैनेजर का पद खाली

रेलवे मंत्रालय एक तरफ तो अधिकारियों को एक्सटेंशन दे रहा है। वहीं दूसरी तरफ जयपुर के तीन महत्वपूर्ण पद पिछले लंबे समय से खाली पड़े हैं। इसमें मंडल वाणिज्य प्रबंधक (डीसीएम) के पद पर कार्य कर रहे आईआरटीएस अजीत मीना के सीनियर डीओएम जोधपुर के पद पर पदोन्नत होने के बाद दो माह से यह पद खाली पड़ा हुआ है। जयपुर में टिकट चैकिंग और खानपान की व्यवस्था की निगरानी डीसीएम ही करता है।

वहीं ट्रेन ऑपरेशन से जुड़े असिस्टेंट ऑपरेटिंग मैनेजर (एओएम/कोचिंग) पिछले छह महीने और जयपुर स्टेशन पर व्यवस्थाओं की निगरानी करने वाला स्टेशन मैनेजर (जी) का पद पिछले डेढ़ साल से खाली पड़ा हुआ है। डीसीएम जयपुर के पद पर मुख्यालय में कार्यरत एससीएम (क्लेम) पूजा मित्तल की नियुक्ति पिछले लंबे समय से अटकी हुई है। वहीं ट्रैफिक कैडर में जूनियर स्केल ऑफिसर का पद नहीं होने से एओएम और स्टेशन मैनेजर पद पर किसी की नियुक्ति नहीं हो पा रही है।

खबरें और भी हैं...