पैसा चाहिए था तो लॉरेंस के नाम से मांगी फिरौती:शादी के लिए कम पड़ रहे थे एक लाख रुपए, फिरौती में मांगे 5 लाख रुपए

जयपुरएक महीने पहले

लॉरेंस के नाम से मेडिकल व्यापारी से फिरौती मांगने वाला एक युवक गिरफ्तार हो गया हैं। बजाज नगर थाना पुलिस ने दो दिन पहले ही इस सम्बंध में मुकदमा दर्ज कर करीब 100 पुलिसकर्मियों की टीम लगाई थी। आरोपी ने व्यापारी से पहले 5लाख रुपए की फिरौती मांगी नहीं तो बेटे और व्यापारी को जान से मारने की धमकी दी। गिरफ्तार आरोपी का नाम राहुल तोतूका है। जो कि एक दुकान पर काम करता है आरोपी राहुल को अपनी खुद की शादी करनी है जिस के लिए उसे पैसों की जरूरत हैं।

शादी करने के लिए राहुल के पास केवल 35 हजार रुपए ही थे उसे एक लाख रुपए की जरूरत थी। इसके लिए उसने एक मेडिकल की दुकान चलाने वाले व्यापारी दिनेश कुमार गोयल को लॉरेंस बिश्नोई गैंग के नाम से धमकी भरा पत्र भेज दिया। इस पत्र में पहले राहुल ने 5 हजार की रकम फिरौती के रूप में मांगी फिर बाद में पुलिस से बचने के लिए टैक्सी पान और ठेले वालों से मोबाइल लेकर लगातार मेडिकल व्यापारी को धमकी देकर 5 लाख रूपये की रकम की फिरौती मांगने लगा। इस रकम को आरोपी ने व्यापारी को कनोडिया कॉलेज के पास एक बैग में रखकर छोड़ जाने को कहा था।

परिवादी की ओर से बजाज नगर थाने में मामला दर्ज कराए जाने के बाद पुलिस ने करीब 100 से ज्यादा पुलिसकर्मियों को बदमाश की तलाश में लगा दिया। करीब 48 घंटे की 100 पुलिसकर्मियों को परेड कराने के बाद आरोपी राहुल पुलिस के हत्थे चढ़ गया। जैसे ही पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया तो पता चला की वह तो एक आम व्यक्ति है जो पैसों की जरूरत होने पर व्यापारी को धमका रहा था।आरोपी के गिरफ्तार हो जाने के बाद ईस्ट जिले के तमाम पुलिस कर्मियों ने राहत की सांस ली। फिलहाल बजाज नगर थाना पुलिस की टीम आरोपी से पूछताछ कर रही है.....