• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Online Fraud By OLX In Jaipur, Cheater Arrested From Bharatpur By Cyber Cell Police, Army Personnel By Putting Fake Advertisement Of Selling Car

आर्मी अफसर बनकर करता था OLX पर ठगी:कार बेचने का फर्जी विज्ञापन डालकर सेना के जवानों को ठगने वाला शातिर बदमाश गिरफ्तार, ट्रांसफर होने का बनाता है बहाना

जयपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर में सायबर थाना पुलिस की गिरफ्त में 
शातिर ठग मुस्तफा - Dainik Bhaskar
जयपुर में सायबर थाना पुलिस की गिरफ्त में शातिर ठग मुस्तफा

इंडियन आर्मी का अफसर बनकर OLX पर धोखाधड़ी कर लाखों रुपए की ऑनलाइन ठगी करने वाले एक शातिर ठग को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार किया है। जयपुर में सायबर अपराध थाना पुलिस की गिरफ्त में यह बदमाश किसी भी कार का फोटो खींचकर ओएलएक्स पर बेचने का विज्ञापन डालता है। वह अपना ट्रांसफर किसी अन्य राज्य में होने का बहाना बनाकर सस्ते दामों में कार बेचने का झांसा देकर आर्मी के जवानों को ही ठगी का शिकार बनाता है। इस तरह सैंकड़ों लोगों से ऑनलाइन ठगी कर चुका है। आरोपी के कब्जे से एक मोबाइल फोन व सिम बरामद हुई है।

दो साल पहले जयपुर में एक महिला को कार बेचने के बहाने की थी 1.74 लाख की ठगी

जयपुर के अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर अजयपाल लांबा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी मुस्तफा कुरैशी (39) भरतपुर जिले में जुरहैरा कस्बे में कुरैशी मस्जिद के सामने रहता है। जयपुर में मनोज कुमार की पत्नी मधुबाला ने 2 अप्रेल 2029 को केस दर्ज करवाया था। जिसमें बताया कि उनको एक कार की जरुरत थी। तब ओएलएक्स साइट पर एक कार बेचने का विज्ञापन देखा।

इसमें लिखे मोबाइल नंबर पर मधुबाला ने संपर्क किया। तब शातिर ठग मुस्तफा कुरैशी ने खुद को इंडियन आर्मी में ऑफिसर होना बताया। मुस्तफा ने 1.74 लाख रुपए में कार बेचने का सौदा किया। फिर अलग-अलग किश्तों में ऑनलाइन ट्रांजेक्शन अपने बैंक खाते में करवा लिया। फिर मोबाइल नंबर बंद आने पर मधुबाला का संपर्क टूटा तब ठगी का पता चला। लेकिन दो साल तक बदमाश का पता नहीं चला।

बैंक खाते और मोबाइल नंबरों की लगातार तकनीकी जांच कर ट्रेस किया

सायबर थानाप्रभारी सतीशचंद चौधरी ने बताया कि मुस्तफा के बैंक खातों, मोबाइल नंबरों को लगातार ट्रेक किया। इसमें एएसआई तोफानमल, कांस्टेबल बहादुर सिंह की टीम ने अहम रोल निभाया और पुलिस ने मुस्तफा की लोकेशन ट्रेस कर भरतपुर में धरदबोचा। उसे जयपुर लाकर पूछताछ हुई तब OLX पर फर्जी विज्ञापन के जरिए सैंकड़ों ऑनलाइन ठगी का पता चला। मुस्तफा ठगी के शिकार हुए लोगों से पेटीएम के जरिए रुपए ट्रांसफर करवाता है।