• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Online Fraud In Jaipur Police Arrest Cheater From Jalandher Punjab, He Cheated By Sending OTP Number To A Man In Jaipur, Online Transaction Done 11 Times

पंजाब में पकड़ा गया सायबर ठग:एक साल पहले ओटीपी नंबर भेजकर जयपुर में बैठे व्यक्ति के खाते से निकाली मोटी रकम

जयपुरएक महीने पहले
जयपुर में ज्योति नगर पुलिस की गिरफ्त में गुरूदेव सिंह

ओटीपी नंबर पूछकर ऑनलाइन ट्रांजेक्शन कर खाते से रकम निकालने वाले एक शातिर ठग को जयपुर पुलिस ने पंजाब से गिरफ्तार किया है। उसे एक दिन के रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है। ज्योति नगर थानाप्रभारी सरोज धायल ने बताया कि गिरफ्त में आया बदमाश गुरूदेव सिंह (36) है। वह पंजाब में कपूरथला कस्बे का रहने वाला है। जो कि पिछले कुछ महीनों से दीप नगर, कैंट जालंधर में रह रहा है।

करीब एक साल पहले ज्योति नगर में रहने वाले प्रदीप कुमार जैन ने मुकदमा दर्ज करवाया था। जिसमें बताया कि वे ऑनलाइन शॉपिंग के लिए गूगल पर सर्च कर रहे थे। तभी एक लिंक पर क्लिक हो गया। तब उनको एक व्यक्ति का फोन आया। उसने प्रदीप कुमार से मोबाइल फोन पर संपर्क कर बातों में उलझा लिया। प्रोडक्ट को बेचने के लिए ऑनलाइन पेमेंट करने की बात कहते हुए प्रदीप कुमार के मोबाइल पर एक ओटीपी नंबर भेजा।

पंजाब में मौजूद ठग ने 11 बार ऑनलाइन ट्रांजेक्शन कर खाते से 1 लाख रुपए निकाले

बदमाश ने प्रदीप कुमार के खाते से करीब 11 बार ऑनलाइन ट्रांजेक्शन कर करीब 1 लाख रुपए निकाल लिए। ठगी होने पर प्रदीप कुमार ने बैंक प्रबंधन को सूचना दी। खाता बंद करवाया। फिर केस दर्ज करवाया। जिसकी जांच एएसआई सरदार सिंह को दी गई। उन्होंने कांस्टेबल सुबेसिंह की मदद से तकनीकी पड़ताल शुरु की। जिस खाते में रकम ट्रांसफर हुई। वह पंजाब का निकला।

मोबाइल फोन नंबर को ट्रेक कर पुलिस टीम पंजाब पहुंची। लेकिन शातिर ठग मकान बदलकर जा चुका था। ठगी में प्रयुक्त मोबाइल नंबर भी बंद मिला। एएसआई सरदारसिंह ने बताया कि पिछले दिनों आरोपी गुरूदेव सिंह का दूसरा मोबाइल नंबर मिला। जिसको ट्रेस कर वे जालंधर पहुंचे। जहां से पुलिस ने गुरूदेव सिंह को तलाश कर पकड़ लिया। कल गिरफ्तार कर एक दिन के रिमांड पर लिया। फिलहाल उसका आपराधिक रिकॉर्ड सामने नहीं आया है।