• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Online Fraud Of 2.39 Lac On The Pretext Of Redeeming Reward Points On Mobile Phones, Online Transactions Happened 11 Times In Jaipur Sbi

सायबर ठगों ने खाते से निकाले 2.39 लाख रुपए:मोबाइल फोन पर रिवॉर्ड प्वाइंट को रीडीम करवाने का झांसा देकर ऑनलाइन ठगी, OTP जानने के बाद 11 बार हुआ ऑनलाइन ट्रांजेक्शन

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर में एक महिला के साथ मोबाइल फोन पर ऑनलाइन ट्रांजेक्शन कर 2.39 लाख रुपए निकाल लिए - Dainik Bhaskar
जयपुर में एक महिला के साथ मोबाइल फोन पर ऑनलाइन ट्रांजेक्शन कर 2.39 लाख रुपए निकाल लिए

मोबाइल फोन पर रिवार्ड प्वाइंट को रीडीम करवाने का झांसा देकर एक महिला के बैंक खाते से 11 बार ऑनलाइन ट्रांजेक्शन कर 2.39 लाख रुपए निकालने का मामला सामने आया है। इस संबंध में ठगी की शिकार हुई महिला ने मालवीय नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

पुलिस के मुताबिक सेक्टर 1, मालवीय नगर में रहने वाली 58 वर्षीया सुजाता गुप्ता ने रिपोर्ट में बताया कि उनके पास एसबीआई का क्रेडिट कार्ड है। 20 सितंबर को उनके मोबाइल पर एक फोन आया। जिसमें फोन करने वाले युवक ने कहा कि आप आपने रिवार्ड प्वाइंट को REEDEM क्यों नहीं करवा रही है।

आईडेंटीटी वेरिफाई करवाने के बहाने ओटीपी पूछा, फिर 11 बार ट्रांजेक्शन

तब सुजाता ने कहा कि मुझे इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। तब फोन कर्ता ने कहा कि वह उन्हें कस्टमर केयर लाइन पर कनेक्ट कर रहा हूं। वहां से आपको जानकारी मिल जाएगी। इसके बाद सायबर ठग ने कहा कि आपकी आईडेंटिटी वेरिफाई करवानी है।

इससे जो OTP आएगी। वह आपको बतानी होगी। तब सुजाता ने मोबाइल पर आए ओटीपी नंबर फोन पर सायबर ठग को दे दिए। इसके बाद 11 बार ऑनलाइन ट्रांजेक्शन कर सुजाता के खाते से 2.39 लाख रुपए निकल गए।

खबरें और भी हैं...