पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तीन में से एक सेंटर बंद हुआ:कोरोना आईपीडी में अब सिर्फ 36 मरीज ही भर्ती

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना के न सिर्फ पॉजिटिव मरीजों की संख्या कम हुई है बल्कि गंभीर मरीज भी काफी कम हुए हैं। पिछले आठ महीने में शनिवार को प्रदेश के सबसे बड़े आरयूएचएस कोविड सेंटर में भर्ती मरीज की संख्या सबसे कम रही। यहां केवल एक जने को भर्ती किया गया वहीं ओपीडी भी 50 से कम रह गई है। शनिवार को 36 लोग जांच के लिए आए। इनमें से 35 जनों की प्राथमिक जांच के बाद भेज दिया गया।

आठ माह से लगातार कोरोना ने सभी को परेशान कर रखा है। लाखों लोगों के संक्रमित होने और सैकड़ों मौतोें के बाद अब लोगों को राहत मिली है। प्रमुख तीन सेंटर में से एक को पूरी तरह बंद कर दिया गया है और अब आरयूएचएस में भी बहुत ही कम लोग एडमिशन के लिए आ रहे हैं। शनिवार को एक जने को एहतियातन भर्ती किया गया है। वहीं अब तक कुल 38 लोग ही एडमिट हैं।

इसमें भी 8 लोगों को आईसीयू में भर्ती कराया गया है। गौरतलब है कि कोविड सेंटर में 1000 से अधिक सामान्य बेड और 70 से अधिक बेड आईसीयू के हैं। दूसरी ओर, शनिवार को 42 केस सामने आए। इनमें भी किसी भी जगह 5 से अधिक केस नहीं आए हैं।

हॉट स्पॉट पर भी केस नहीं के बराबर रह गए हैं और दो से तीन केस ही आ रहे हैं। झोटवाड़ा में सबसे अधिक 5 केस आए हैं। इसके अलावा शाहपुरा, मानसरोवर, दुर्गापुरा, सी-स्कीम और आदर्श नगर में 3-3, सीकर रोड, फागी, जगतपुरा, और आमेर में 2-2, वैशाली नगर, सोेडाला, एसएमएस, प्रताप नगर, लाल कोठी, जोहरी बाजार, जमवारामगढ़, जाडोली, गोविंदगढ़, गोपालपुरा, चाकसू, अजमेर रोड पर 1-1 केस आया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें