• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Operations In Sanganeri And Janana Were Also Postponed; The Pressure On Senior Doctors Increased And The Line Of Patients In OPD Increased

रेजिडेंट्स की हड़ताल अब जान पर भारी:सांगानेरी और जनाना में ऑपरेशन भी टले; सीनियर डॉक्टरों पर दबाव बढ़ा और ओपीडी में मरीजों की लाइन लंबी हुई

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रेजिडेंट्स की हड़ताल के कारण एसएमएस अस्पताल में लगी मरीजों की कतार। - Dainik Bhaskar
रेजिडेंट्स की हड़ताल के कारण एसएमएस अस्पताल में लगी मरीजों की कतार।

नीट पीजी काउंसलिंग में लेटलतीफी से गुस्साए रेजिडेंट डॉक्टरों की हड़ताल अब जान पर भारी पड़ने लगी है। हाल यह है कि मरीजों की कतार तो लंबी हो ही रही है, साथ में ऑपरेशन भी टाले जाने शुरू हो गए हैं। एसएमएस मेडिकल कॉलेज से जुड़े अस्पतालों में रेजिडेंट डॉक्टरों ने गुरुवार को पांचवें दिन भी कार्य बहिष्कार जारी रखा। एसएमएस में मरीज दवा और जांच की पर्ची के लिए इधर-उधर भटकते नजर आए।

वार्डों में रेजिडेंट के नहीं होने से भी परेशानी हुई। मेडिसन, गेस्ट्रोएंट्रोलोजी, यूरोलोजी, नेफ्रोलोजी, न्यूरोलॉजी, सर्जरी, आर्थोपेडिक्स, प्लास्टिक सर्जरी के आउटडोर में काफी भीड़ रही। ऑपरेशन भी टाले जा रहे हैं। अधीक्षक डॉ.विनय मल्होत्रा का कहना है कि आउटडोर व इनडोर में सीनियर डॉक्टरों ने कमान संभाल रखी है।

महिला चिकित्सालय में परेशानी बढ़ी

महिला चिकित्सालय सांगानेरी गेट और जनाना अस्पताल में इमरजेंसी ऑपरेशन ही किए जा रहे हैं। जनाना अस्पताल चांदपोल की अधीक्षक डॉ.पुष्पा नागर और महिला चिकित्सालय सांगानेरी गेट की अधीक्षक डॉ.आशा वर्मा का कहना है इलेक्टिव सर्जरी टाल दी है।

इधर, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया को लिखे पत्र में मेडिकल कॉलेजों में पीजी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए काउंसिलिंग प्रक्रिया को स्वयं के स्तर से परीक्षण करवाकर कार्यवाही का आग्रह किया है। उच्चतम न्यायालय में के आदेश में आर्थिक आधार पर कमजोर वर्गों के मापदण्ड पर पुनर्विचार के लिए सरकार ने 4 सप्ताह का समय मांगा है।

खबरें और भी हैं...