पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जयपुर बंद का आह्वान:ऑनलाइन शॉपिंग कंपनियों और जीएसटी के नियमों में बदलाव का विरोध, 26 को शहर बंद

जयपुर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

फ्लिपकार्ट और अमेजन जैसी ऑन लाइन शॉपिंग कंपनियों और जीएसटी के नियमों में किए गए बदलाव को लेकर जयपुर के व्यापारियों में काफी आक्रोश है। इसके विरोध में जयपुर के व्यापारी संगठनों ने सड़क पर उतरने का फैसला किया है। व्यापारियों का कहना है कि यह बदलाव व्यापारियों को परेशान करने वाला है और इससे रोजगार का संकट खड़ा होगा।

व्यापारियों ने कंफेडरेशन आफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स यानी केट की ओर से 26 फरवरी शुक्रवार को किए गए भारत बंद के तहत जयपुर के बाजार ऊी बंद रखने का फैसला किया है। व्यापारियों ने जीएसटी नियमों में बदलाव का रद करने की मांग भी की है। इस बारे में केट के जयपुर जिलाध्यक्ष सचिन गुप्ता ने बताया 26 फरवरी को बंद किया जाएगा।

बंद की तैयारियों को लेकर मंगलवार को दोपहर दो बजे चैंबर आफ कामर्स में जयपुर के सभी बाजारों के व्यापार मंडल और उनके पदाधिकारी एकत्र होंगे। इसमें सभी व्यापारिक संगठनों, ट्रांसपोर्ट यूनियनों व सीए कंपनियों को जोड़ा जा रहा है ताकि बंद को सफल बनाया जा सके।

उनका कहना है कि केंद्र सरकार ने बजट में जीएसटी के नियमों को कड़ा किया है, जिसकी वजह से लाल फीताशाही बढ़ेगी, जिसे लेकर व्यापारी नाराज हैं। इसे लेकर जयपुर के तीनों बड़े व्यापारिक संगठनों ने सर्कुलर जारी कर दिया है। ताकि बंद को सफल बनाया जा सके। फिलहाल आधे दिन के जयपुर बंद की चर्चा चल रही है लेकिन अंतिम निर्णय मंगलवार को होने वाली बैठक में ही किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें