पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Order To Focus Special Attention Of Gehlot On 8 Districts Of High Corona Cases, Responsibility Of RAS Officers For Monitoring Ground Jeers

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

देर रात CM का कोरोना पर मंथन:जयपुर, जोधपुर, उदयपुर समेत ज्यादा केस वाले 8 जिलों पर गहलोत का खास फोकस का आदेश, ग्राउंड पर निगरानी के लिए RAS अफसरों को जिम्मेदारी

जयपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मुख्यमंत्री ने कारोना कोर ग्रुप के अफसरों और विशेषज्ञ डॉक्टरों के साथ देर रात बैठक कर रणनीति बनाई। - Dainik Bhaskar
मुख्यमंत्री ने कारोना कोर ग्रुप के अफसरों और विशेषज्ञ डॉक्टरों के साथ देर रात बैठक कर रणनीति बनाई।

राजस्थान में रिकॉर्ड कोरोना पॉजिटिव सामने आने के बाद सरकार की चिंताएं बढ़ गई हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोरोना कोर ग्रुप के अफसरों से ज्यादा संक्रमण वाले 8 जिलों पर खास फोकस करने को कहा है। मुख्यमंत्री ने कारोना कोर ग्रुप के अफसरों और विशेषज्ञ डॉक्टरों के साथ देर रात बैठक कर रणनीति बनाई। इसमें जयपुर, जोधपुर, उदयपुर, कोटा, चित्तौड़गढ़, अलवर और भीलवाड़ा जिलों में बढ़ रहे केसेज पर चर्चा कर वहां नई रणनीति से काम करने को कहा है।

गुरुवार को जयपुर में 658, उदयपुर में 497, जोधपुर में 372, कोटा में 310, राजसमंद में 109, सिरोही में 105, अलवर में 174, चित्तौड़गढ़ में 125 कोरोना केस सामने आए। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि जहां कोरोना केसेज तेजी से बढ़े हैं, वहां संक्रमण रोकने के लिए जिला कलेक्टरों को माइक्रो कन्टेनमेन्ट जोन सहित सघन कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग और अधिक टेस्टिंग के लिए विशेष योजना तैयार कर अमल में लाएं। सीएम ने सभी जिलों में माइक्रो कंटेनमेन्ट जोन के निर्धारण और एसओपी की कड़ाई से पालना करने को भी कहा है।

ग्राउंड पर निगरानी के लिए आरएसएस अफसरों को जिम्मेदारी
मुख्यमंत्री ने शहरी क्षेत्रों में धारा-144 के तहत 5 से ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने पर रोक लगाने की कड़ाई से पालना करने को कहा है। उन्होंने अफसरों से कहा कि स्थिति नियंत्रण में रहे, इसके लिए जरूरी है कि एसओपी की कड़ाई से पालना हो। सभी कलेक्टर माइक्रो कन्टेनमेन्ट जोन में ट्रेसिंग, टेस्टिंग और होम आइसोलेशन की प्रभावी पालना कराने के लिए आरएएस अफसरों को जिम्मेदारी दें।

चिकित्सा विभाग ने कोरोना का हॉटस्पॉट बन रहे उदयपुर में स्वास्थ्य विभाग के दो वरिष्ठ अधिकारियों को भेजा है। उदयपुर में गुरुवार को 497 कोरोना पॉजिटिव मिले थे।

विशेषज्ञों ने कहा- लापरवाही बरती तो आगे हालात और खराब होंगे
बैठक में राजस्थान हेल्थ यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ. राजा बाबू पंवार, एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सुधीर भंडारी, वरिष्ठ चिकित्सा विशेषज्ञ डॉ. वीरेन्द्र सिंह ने कहा कि यदि लोग कोरोना गाइडलाइन की पालना में कोताही बरतेंगे तो आने वाले दिनों में स्थिति और अधिक खराब हो सकती है। वैक्सीन से जान जाने का खतरा कम जरूर होता है। इसके बावजूद संक्रमण से बचाव के लिए हमें सोशल डिस्टेसिंग बनाए रखने, मास्क पहनने के नियम की कड़ाई से पालना करनी होगी और इसे जन अभियान बनाना होगा।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

और पढ़ें