पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिक्षा निदेशक ने हाईकोर्ट में कहा:जॉइनिंग से पहले उनकी मंजूरी लेने का आदेश वापस लिया

जयपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अदालती आदेश के पालन में शिक्षा विभाग में ट्रांसफर मामले में शिक्षा निदेशक सौरभ स्वामी ने हाईकोर्ट में मंगलवार को हाजिर होकर कहा कि उन्होंने 8 फरवरी को जारी किए गए परिपत्र को वापस ले लिया है। साथ ही मामले में प्रार्थी को भी ज्वाइन करा दिया है। शिक्षा निदेशक के स्पष्टीकरण के बाद अदालत ने प्रार्थी स्कूल व्याख्याता की याचिका भी निस्तारित कर दी।

जस्टिस एसपी शर्मा ने यह निर्देश अरविन्द कुमार शर्मा की याचिका पर दिया। अधिवक्ता हनुमान चौधरी ने बताया कि हाईकोर्ट ने मामले में अदालत की रोक के बाद भी शिक्षकों को पुराने पद पर पुन: ज्वाइनिंग से पहले शिक्षा निदेशक से मंजूरी लेने वाले परिपत्र को अवमाननापूर्ण मानते हुए शिक्षा निदेशक से स्पष्टीकरण मांगा था। याचिका में कहा था कि 4 जनवरी को प्रार्थी स्कूल व्याख्याता का ट्रांसफर जयपुर से अजमेर कर दिया था।

इस आदेश की क्रियांविति पर रेट ने 27 जनवरी को अंतरिम रोक लगा दी। लेकिन फिर भी उसे पुराने पद पर ज्वाइनिंग नहीं दी गई। इसे हाईकोर्ट में चुनौती देते हुए कहा कि शिक्षा निदेशक ने 8 फरवरी को एक परिपत्र जारी किया है, जिसके अुनसार ट्रांसफर मामले में अदालती स्टे के बाद शिक्षा निदेशक की स्वीकृति लिए बिना सीधे कार्यग्रहण करने पर संबंधित कार्मिक व उत्तरदायी अधिकारी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। ऐसे में शिक्षा निदेशक का यह आदेश मनमाना है और इसे रद्द किया जाए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें