पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राहत की खबर:जयपुर में 348 संक्रमित सुपर स्प्रेडर में से 280 नेगेटिव हुए

जयपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सुपर स्प्रेडर के सम्पर्क में आकर पॉजिटिव हुए 348 में से 280 लोगों की जांच नेगेटिव आई है। शेष 68 में भी दो जांच की रिपोर्ट नेगेटिव आई। इधर, पिछले दो दिन में कोई भी सुपर स्प्रेडर पॉजिटिव नहीं निकला है। सुपर स्प्रेडर के शुक्रवार को 339 और गुरुवार को 287 सैंपल लिए गए थे। इनमें शनिवार को कोई भी कोरोना पॉजिटिव नहीं निकला। शहर में 28 अप्रेल से सब्जी विक्रेता, दुकानदार और बाजार में रोजमर्रा के काम करने वाले लोगों की कोरोना जांच चल रही थी। इस दौरान 12552 लोगों के सैंपल लिए गए। इस जांच में 89 दुकानदार फल, सब्जी, विक्रेता व अन्य लोग पॉजिटिव आए। इन 89 पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आने पर 1220 लोगों को क्वारेंटाइन व होम क्वारेंटाइन किया गया था। इसके बाद क्वॉरेंटाइन हुए लोगों में से 348 लोग पॉजिटिव आए थे। सीएमएचओ प्रथम डॉ. नरोत्तम शर्मा का कहना है कि ज्यादातर लोगों की दो रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी हैं। तीसरी रिपोर्ट आने के बाद इनके कोरोना नहीं पाया गया तो अस्पताल से छुट्टी कर दी जाएगी। अभी 474 का उपचार चल रहा है।
ठेलों को लाइसेंस बंद किए तो टोकरी में बेचने लगे सब्जी
नगर निगम ने 910 ठेले वालों को लाइसेंस जारी किए हैं। शहर में करीब 8000 फेरी वाले हैं। ऐसे में कई ठेले वाले सिर पर टोकरी रखकर सब्जी बेचने को मजबूर हैं। फोटो महारानी फार्म दुर्गापुरा की।
12,552 रैंडम सैंपल अब तक लिए गए
सुपर स्प्रेडर की 28 अप्रेल से चल रही जांच में 12552 रेंडम सैंपल लिए गए। जेल से लिए गए सैम्पल भी शामिल है। 89 लोग सुपर स्प्रेडर कोरोना पॉजिटिव सामने आए हैं। सुपर स्प्रेडर के संपर्क में आए करीब 1220 लोगों को क्वारेंटाइन किया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें