पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राजस्थान की सियासत में ओवैसी की एंट्री:बंगाल चुनावों के बाद ओवैसी की राजस्थान में एंट्री की सुगबुगाहट तेज, कांग्रेस में बेचैनी

जयपुर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
औवेसी की पार्टी की एंट्री को लेकर मुस्लिम वोटरों की नब्ज टटोलने के लिए इन दिनों सोशल मीडिया के जरिए कैंपेन चलाया जा रहा है
  • प्रदेश में 40 सीट मुस्लिम प्रभाव वाली, 10 पर मुस्लिम विधायक

बिहार चुनावों में हार का ठीकरा एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन औवेसी के सर फोड़ने वाली कांग्रेस की बेचैनी और बढ़ने जा रही है। बिहार के बाद अब औवेसी राजस्थान का दरवाजा खटखटा रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक बंगाल चुनावों के बाद औवेसी राजस्थान में अपनी पार्टी के अध्यक्ष का ऐलान कर सकते हैं।

उनके लिए यहां एक बड़ी सभा बुलाने की भी तैयारी सोशल मीडिया के जरिए की जा रही है। राजस्थान कांग्रेस के लिए यह चिंता की बात है क्योंकि यहां करीब 40 विधानसभा सीटों पर मुस्लिम वोटर अपना प्रभाव रखते हैं जिनमें से 10 पर फिलहाल मुस्लिम विधायक हैं।

अब तक यह वोट एकमुश्त कांग्रेस के खाते में जाता रहा है। लेकिन एआईएमआईएम यदि राजस्थान में भी अपने पैर पसार लेती है तो कांग्रेस के इस वोट बैंक में बड़ी सेंधमारी की आशंका है। बताया जा रहा है कि निकाय चुनावों में टिकट नहीं मिलने और महापौर को लेकर मुस्लिम संगठनों की नाराजगी को देखते हुए ही कांग्रेस के कई असंतुष्ट मुस्लिम नेता औवेसी से संपर्क कर रहे हैं।

प्रदेश में मौजूदा समय में 10 मुस्लिम विधायक हैं और ये सभी फिलहाल कांग्रेस के सदस्य हैं। इसमें एक विधायक सालेह मोहम्मद सरकार के कैबिनेट मंत्री भी हैं।

सोशल मीडिया के जरिए नब्ज टटोलने की कोशिश
औवेसी की पार्टी की एंट्री को लेकर मुस्लिम वोटरों की नब्ज टटोलने के लिए इन दिनों सोशल मीडिया के जरिए कैंपेन चलाया जा रहा है। कुछ व्हाट्सएप ग्रुप्स के जरिए चलाए जा रहे इस कैंपेन से लोगों के जुड़ने की अपील भी की जा रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें