पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निर्वाचन आयोग:टुकड़ों में पंचायत चुनाव का मतलब बैकडोर से कब्जा जमाने का षड्यंत्र

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने राज्य निर्वाचन आयोग के माध्यम से शेष ग्राम पंचायत चुनाव की तिथि की ही घोषणा पर आश्चर्य प्रकट करते हुए कहा कि जिला परिषद व पंचायत समितियों के चुनाव की तिथि की घोषणा न करके मात्र ग्राम पंचायतों के चुनाव की तिथि की घोषणा कर राज्य सरकार बिना दल के होने वाले सरपंचों के चुनाव के माध्यम से पिछले दरवाजे से जिला परिषद व पंचायत समितियों के चुनाव पर कब्जा करने का षड़यंत्र रच रही है।

राठौड़ ने कहा कि 73वें संविधान संशोधन की मंशानुसार त्रिस्तरीय पंचायतराज संस्थाओं के चुनाव की घोषणा एक साथ नहीं कर राज्य सरकार द्वारा टुकड़ों-टुकड़ों में करवाने से संविधान के संशोधन का मखौल उड़ रहा है जो लोकतंत्र का अपमान है।

राठौड़ ने राज्य सरकार की मंशा पर सवालिया निशान खड़ा करते हुए कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना काल में जब राज्य सरकार द्वारा ग्राम पंचायतों के चुनाव कराए जा सकते है तो पंचायत समिति व जिला परिषद के चुनाव क्यों नहीं करवाए जा सकते हैं? जबकि नियमानुसार त्रिस्तरीय संस्थाओं के कार्यकाल की समाप्ति से पूर्व इनके चुनाव की घोषणा एक साथ किया जाना अनिवार्य है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें