रोगी परेशान:मरीज बीलवा पहुंच रहे, लेकिन ऑक्सीजन की कमी से भटक रहे

जयपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो।

शहर से दूर बीलवा में बनाए गए राधास्वामी कोविड सेंटर में मरीजों अच्छे बेड, ताजा हवा-पानी, शुद्ध भोजन, वाई-फाई और राहत के फव्वारे तो चला दिए गए, लेकिन महामारी में बचाव के लिए जिस इलाज की जरूरत है। वह नहीं मिल रहा हैं, जिससे देर रात दम घुटती सांसों के बीच हांफते हुए मरीज को दूसरे सेंटर जाना पड़ा।

एक कोरोना मरीज खातीपुरा निवासी (सुनील कुमार) जो बुधवार को गंभीर स्थिति में ऐसे ही हालात से जूझना पड़ा। परिजन मरीज को लेकर राधास्वामी कॉल सेंटर पहुंचे, लेकिन वहां मायूसी के सिवा कुछ नहीं मिला। 4 घंटे तक मरीज ऑक्सीजन पर एंबुलेंस में ही रहा। मरीज के परिजनों का कहना है कि इतने लंबे समय में ऑक्सीजन की मात्रा खत्म होने की कगार पर पहुंचने को थी।

इसके बावजूद बीलवा के चिकित्सा प्रभारी ने मरीज को अटेंड नहीं किया और ना ही ऑक्सीजन उपलब्ध करवाई। तब परिजनों ने नगर निगम ग्रेटर के चेयरमैन अरुण वर्मा व सदस्य कविराज सेठी एवं जीतेश जेठानंदानी से संपर्क हुआ। उन्होंने ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था करवाई। आखिरकार मरीज को आरयूएचएस ले जाना पड़ा।

77 मरीज भर्ती, 278 की ओपीडी : गुरुवार को 278 मरीज मौके पर पहुंचे, इनमें से 77 को भर्ती किया गया। बाकी को होम आइसोलेशन का परामर्श मिला।

खबरें और भी हैं...