राजस्थान में बढ़ा कोरोना का खतरा!:6 जिलों में 26 नए मरीज; सबसे ज्यादा जयपुर में, सोफिया स्कूल ने बंद की ऑफलाइन क्लास

जयपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राजस्थान में 24 घंटे में कोरोना के 26 नए केस मिले हैं। सबसे ज्यादा 11 नए संक्रमित जयपुर में आए। इसमें 2 स्कूली बच्चे भी शामिल हैं। वहीं, बीकानेर में आज 8 केस आए। प्रदेश में पिछले एक सप्ताह की स्थिति देखें तो प्रदेश में 153 नए मामले मिले हैं। वहीं, प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या 187 हो गई। जयपुर में बढ़ते केसों देखते हुए स्कूल सोफिया ने अपने यहां सभी ऑफलाइन क्लास 29 नवंबर से बंद करने करने का निर्णय किया है।

लगातार बढ़ते केसों को देखते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज कोविड को लेकर रिव्यू बैठक ली। उन्होंने कोरोना प्रोटोकॉल की पालना के लिए सख्ती करने और जिन लोगों ने वैक्सीन की दूसरी डोज नहीं लगवाई, उन्हें जल्द से जल्द से दूसरी डोज लगवाने के निर्देश दिए हैं। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट को देखे तो आज जयपुर, बीकानेर के अलावा जोधपुर, जैसलमेर, अलवर और अजमेर में भी नए मरीज मिले हैं।

जयपुर के बाद अजमेर बन रहा है हॉटस्पॉट

राजस्थान में जयपुर कोरोना का नया हॉटस्पॉट जिला बन रहा है। जयपुर के साथ-साथ पिछले कुछ दिनों से अजमेर में भी केस बढ़ने लगे हैं। अजमेर में आज एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 26 हो गई, जो जयपुर के बाद पूरे प्रदेश में दूसरे नंबर पर है। राजधानी जयपुर में एक्टिव केस की संख्या 101 पर पहुंच गई। जयपुर में आज भी एक स्कूल का बच्चा कोरोना पॉजिटिव मिला है। वहीं, एक अन्य बच्चा भी कोरोना संक्रमित मिला है, लेकिन वह पिछले 2 साल से स्कूल न जाकर घर से ही ऑनलाइन पढ़ाई कर रहा है।

कॉन्टैक्ट ट्रेनिंग तेज करने के निर्देश

मुख्यमंत्री की रिव्यू बैठक में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने सभी जिलों के सीएमएचओ और ब्लॉक सीएमएचओ को कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग तेज करने के निर्देश दिए है। क्योंकि राज्य में कोरोना के केस अब तेजी से बढ़ने लगे है। 7 दिन के अंदर राज्य में 153 केस मिल चुके है और आशंका जताई जा रही है कि यह गति आने वाले दिनों में और तेजी से बढ़ सकती है।

खबरें और भी हैं...