राजस्थान में लगातार आ रहे कोरोना के मरीज:आज 14 नए केस; जयपुर, जोधपुर, उदयपुर समेत 7 जिलों में मिले मरीज

जयपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना केस आने के बावजूद राजस्थान में प्रदर्शनों के दौरान जुट रही भीड़। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
कोरोना केस आने के बावजूद राजस्थान में प्रदर्शनों के दौरान जुट रही भीड़। (फाइल फोटो)

राजस्थान में कोरोना के पिछले 24 घंटे में 14 नए केस मिले हैं। ये मरीज जयपुर, जोधपुर, उदयपुर समेत 7 जिलों के हैं। राजस्थान में कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए मुख्यमंत्री ने गुरुवार को स्कूलों में बच्चों की संख्या को लेकर कलेक्टर्स और मेडिकल ऑफिसर्स से चर्चा करने का निर्णय लिया है। उसके बाद निर्णय किया जाएगा कि स्कूलों को पूरी क्षमता से खोला जाए या नहीं?

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, बुधवार को जयपुर, अजमेर और उदयपुर में 3-3 केस मिले हैं, जबकि अलवर में 2 और बीकानेर, जोधपुर और नागौर एक-एक मरीज मिला है। प्रदेश में 9 मरीज इस बीमारी से रिकवर हुए हैं। राज्य में आज एक्टिव केस की संख्या भी 141 पर पहुंच गई। सबसे ज्यादा 87 एक्टिव केस जयपुर में हैं।

चिकित्सा विभाग की रिपोर्ट को देखें तो पिछले 7 दिन में प्रदेश में 115 नए केस मिले चुके हैं। इसमें 59 केस केवल जयपुर के है। पूरे राज्य की रिपोर्ट देखें तो इस बीमारी से अब तक 9 लाख 54,665 लोग चपेट में आ चुके हैं। इनमें से 8955 लोगों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है, जबकि 9 लाख 45,569 लोग रिकवर हो चुके हैं।

12 पॉजिटिव बच्चों से संपर्क में आए लोगों में नहीं मिला एक भी मरीज

जयपुर में अजमेर रोड स्थित निजी स्कूल के 12 छात्र एक साथ पॉजिटिव मिलने के बाद उनके संपर्क में आए 45 लोगों के सैंपल कल लिए थे, जिनकी रिपोर्ट आज आ गई। राहत की बात ये है कि इन सभी व्यक्तियों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इसमें टीचिंग स्टाफ, सपोर्टिंग स्टाफ समेत स्टूडेंट हैं। इस स्कूल के जो 12 बच्चे मंगलवार को पॉजिटिव मिले थे, उनमें एक जयपुर का है। 11 अन्य राज्यों से आए थे।

खबरें और भी हैं...