राजस्थान में आज कोरोना के 19 केस:जयपुर, उदयपुर समेत 9 शहरों में मिले मरीज; एक्टिव केस बढ़कर 218 हुए

जयपुर6 महीने पहले
फाइल फोटो

राजस्थान में कोरोना के 24 घंटे में 19 नए केस मिले हैं। जयपुर, उदयपुर, झालावाड़ समेत 9 जिलों में मिले मरीजों में सबसे ज्यादा मामले जयपुर में है। झालावाड़ में दिसंबर में पहला नया केस मिला है। वहीं, पूरे राज्य में आज 18 मरीज रिकवर हुए है, जिसके बाद एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 218 हो गई। वहीं, जयपुर में आज 4 ओमिक्रॉन संक्रमितों की भी रिपोर्ट आई है, जिसमें से 2 मरीजों को आरयूएचएस में भर्ती करवाया गया है।

मेडिकल हेल्थ डिपार्टमेंट राजस्थान की रिपोर्ट सबसे ज्यादा 8 केस जयपुर में मिले हैं। जयपुर में ही आज 4 मरीजों की ओमिक्रॉन रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। हालांकि इनमें से एक मरीज तो नेगेटिव होकर पहले ही रिकवर हो चुका है, जबकि दो व्यक्तियों को प्रशासन ने आरयूएचएस में भर्ती करवाया है। डॉक्टर्स के मुताबिक दोनों पति-पत्नी है और दोनों की कोई लक्षण नहीं है। जयपुर के अलावा आज बीकानेर में 3, भीलवाड़ा में 2 और अलवर, झालावाड़, नागौर, प्रतापगढ़, सीकर और उदयपुर में एक-एक केस मिला है।

राज्य में आज 18 मरीज रिकवर हुए है, जिसके बाद प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 218 हो गई। सबसे ज्यादा एक्टिव मरीज जयपुर में 87 और 21 अजमेर में है। पूरे प्रदेश की रिपोर्ट कोरोना से अब तक पूरे प्रदेश में 9 लाख 55,292 लोग संक्रमित हो चुके है, जबकि 9 लाख 46,113 मरीज रिकवर हो चुके है। वहीं इस बीमारी से अब तक 8961 मरीजों की जान जा चुकी है।