• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Patwari Recruitment Exam In Rajasthan, Five Satellite Bus Stands For Candidates Who Are Coming From Outside Districts In Jaipur, Traffic Diversion At 11 Places

ऐप से मिलेगी सेंटर लोकेशन और रूट की जानकारी:पटवारी भर्ती परीक्षा के लिए बनाए पांच सैटेलाईट बस स्टैंड, 11 जगहों पर होगा ट्रैफिक डायवर्जन

जयपुरएक महीने पहले
जयपुर में पटवारी भर्ती परीक्षा के लिए चार दिन चालू रहेंगे पांच सेटेलाइट बस स्टैंड। ट्रैफिक पुलिस की तैयारियों की जानकारी देते हुए डीसीपी श्वेता धनखड़।

जयपुर में 23 अक्टूबर को पटवारी भर्ती परीक्षा में दोनों पारियों में करीब 82 हजार और 24 अक्टूबर को दोनों पारियों में 92 हजार अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। जयपुर में करीब 235 केंद्रों पर परीक्षा होने वाली है। ट्रैफिक की वजह से परीक्षार्थियों को कोई परेशानी नहीं हो, इसके लिए यातायात पुलिस ने पुख्ता इंतजाम किए हैं। रूट जानने के लिए एक मोबाइल एप बनाया है। यातायात बाधित नहीं हो इसके लिए 11 जगहों पर डायवर्जन किया है। जगह-जगह हैल्प बूथ बनाए गए हैं।

जयपुर कमिश्नरेट में डीसीपी (ट्रैफिक) श्वेता धनखड़ ने बताया कि बाहर के जिलों से बसों में जयपुर आने वाले परीक्षार्थियों के लिए 5 सैटेलाईट बस स्टैंड बनाए गए हैं। इसमें आगरा रोड से बसों में आने वाले परीक्षार्थियों के लिए टीपी नगर बजरी मंडी, दिल्ली रोड से आने वालों के लिए सूरजपोल अनाज मंडी, सीकर रोड से आने वालों के लिए विद्याधर नगर स्टेडियम, अजमेर रोड से आने वालों के लिए नारायण विहार, टोंक रोड से आने वालों के लिए दुर्गापुरा कृषि अनुसंधान केन्द्र पर बस अस्थाई बस स्टैंड बनाए हैं। ये पांचों बस स्टैंड 22 अक्टूबर को सुबह 5 बजे से 25 अक्टूबर को सुबह 5 बजे तक तक चालू रहेंगे।

बस स्टैंड और प्रमुख जगहों पर होंगे हैल्प बूथ
परीक्षार्थियों की सहायता के लिए यातायात पुलिस द्वारा सैटेलाईट बस स्टैंड और मुख्य-मुख्य स्थानों पर सहायता बूथ बनाए हैं। इन सहायता बूथों पर परीक्षार्थियों को परीक्षा सेंटर के अलावा परीक्षा केन्द्र तक जाने के लिए लोकल वाहन की जानकारी, रूट सम्बन्धित जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी, जिससे कि बाहर से आने वाले परीक्षार्थियों को किसी प्रकार की कोई समस्या न हो।

'My Exam Center jaipur' ऐप के माध्यम से मिलेगी लोकेशन और रूट की जानकारी
एडिशनल डीसीपी राजेंद्र सिसोदिया ने बताया कि पटवारी भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी 'My Exam Center jaipur' मोबाइल ऐप के माध्यम से जयपुर के सभी परीक्षा सेंटर की लोकेशन और रूट की जानकारी देख सकेंगे। मोबाइल ऐप के माध्यम से परीक्षार्थी प्रवेश पत्र पर अंकित परीक्षा सेंटर कोड से परीक्षा केन्द्र का गूगल लोकेशन पर रूट और दूरी देख सकता है। इस Off Line Mode में Save करने के लिए बटन उपलब्ध कराया जा रहा है। यह सुविधा 22 अक्टूबर शुक्रवार सुबह 10 बजे गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध होगी।

शहर की सड़क पर खड़े नहीं होने देंगे भारी वाहन
यातायात पुलिस शहर में किसी भी प्रकार के वाहनों को मुख्य मार्ग पर पार्क नहीं होने देंगे। साथ ही रांग साईड और नो-एन्ट्री एरिया की भी पालना करवाई जाएगी। डीसीपी ट्रैफिक धनखड़ ने बताया कि 22 अक्टूबर को सुबह 5 बजे से 25 अक्टूबर को सुबह 5 बजे तक शहर में भारी वाहनों स्लोमूविंग वाहनों, लोडिंग वाहनों का प्रवेश निषेध रहेगा। इसके लिए 12 स्थानों मुरलीपुरा चौराहा, कालवाड़ पुलिया, इण्डिया गेट टोंक रोड, सीबीआई फाटक, रिंग रोड आगरा रोड, गोनेर तिराहा, वाटिका मोड़, टोंक रोड, 200 फिट चौराहा, इस्कान मंदिर चौराहा, पुरानी चुंगी अजमेर रोड, रामगढ़ मोड़, सड़वा मोड़ पर ट्रैफिक डायवर्जन नाके बनाए गए हैं।