• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Patwari Recruitment Exam In Rajasthan, More Than 4000 Policemen Will Give Exam Duty In Jaipur, 45 Flying Squads, ATS And Special Police Cells Will Keep Surveillance On Examination Centers For Checking

जयपुर में कड़ी सुरक्षा में होगी पटवारी परीक्षा:ATS की टीम करेगी निगरानी, 4 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी देंगे ड्यूटी; 45 उड़न दस्ते तैयार

जयपुरएक महीने पहले
जयपुर में अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर हैदर अली जैदी व डीसीपी श्वेता धनखड़ ने परीक्षा से एक दिन पहले शुक्रवार को तैयारियों का जायजा लिया।

जयपुर में 23 व 24 अक्टूबर को दो पारियों में होने वाली पटवारी भर्ती परीक्षा के लिए पुलिस और प्रशासन पूरी तरह तैयार है। परीक्षा में पहले दिन करीब 82 हजार और दूसरे दिन 92 हजार परीक्षार्थी एग्जाम देने जयपुर आएंगे। परीक्षा में नकल रोकना और दोनों दिनों तक शांतिपूर्वक तरीके से परीक्षा को संपन्न करवाना व ट्रैफिक जाम से निपटना भी पुलिस के लिए एक चुनौती रहेगी।

एटीएस संभालेगी कमान
पटवारी भर्ती परीक्षा में नकल रोकने के लिए जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की स्पेशल सेल एक्टिव हो गई है। वहीं, एटीएस की टीम ने भी कमान संभाली है। सभी संवेदनशील जिलों में परीक्षा केंद्रों पर एटीएस के हथियारबंद जवान तैनात किए जाएंगे। किसी भी गड़बड़ी और नकल को रोकने के लिए चैकिंग सख्ती से की जाएगी।

सादे कपड़ों में जयपुर कमिश्नरेट की डीएसटी, सीएसटी और थानों के स्पेशल टीम के पुलिसकर्मी परीक्षा केंद्रों के आस-पास तैनात रहकर संदिग्धों पर निगरानी रखेंगे। परीक्षा केंद्रों में मोबाइल लेकर प्रवेश पर पूरी तरह से रोक रहेगी।

4 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी देंगे ड्यूटी
परीक्षा के दौरान करीब 4 से 5 हजार पुलिसकर्मियों का अमला शहर में मुख्य सड़कों, अस्थाई बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन और परीक्षा केंद्रों पर तैयार रहेगा। इसके लिए अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर हैदर अली जैदी परीक्षा की तैयारियों का जायजा लेने के लिए शुक्रवार को शहर की सड़कों पर निकले।

उनके साथ डीसीपी ट्रैफिक श्वेता धनखड़, एडिशनल डीसीपी राजेंद्र सिंह सिसोदिया व अन्य अफसर भी मौजूद रहे। एडिशनल कमिश्नर ने अस्थाई रूप से बनाए गए बस स्टैंड के अलावा प्रमुख रूट पर यातायात व्यवस्था और परीक्षा केंद्रों पर नकल रोकने के लिए की गई तैयारियों का जायजा भी लिया।

230 परीक्षा केंद्रों पर चैकिंग के लिए बने 45 उड़न दस्ते
शहर में 2 दिनों तक चलने वाली परीक्षा में करीब 230 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इनमें किसी भी प्रकार की गड़बड़ी या नकल रोकने के लिए 45 उड़न दस्ते बनाए गए हैं। इनको आरपीएस और आरएएस अफसर लीड करेंगे। ये दस्ते परीक्षा केंद्रों पर औचक निरीक्षण करेंगे। इसके अलावा प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर दो महिला और दो पुरुष कॉन्स्टेबल तैनात रहेंगे। इलाके के थाना प्रभारी और सर्किल ऑफिस इन परीक्षा केंद्रों पर चेतक के जाब्ते के साथ गश्त करेंगे।