जयपुर में केमिकल गोदाम में आग, 2 घंटे तक धमाके:मकान खाली करवाकर लोगों को किया शिफ्ट, 15 दमकलों ने 5 घंटे में पाया काबू

जयपुर6 महीने पहले
बगरू में केमिकल गोदाम में लगी आग पर 15 दमकलों ने काबू पाया।

जयपुर में गुरुवार देर शाम केमिकल के एक गोदाम में भीषण आग लग गई। आग से गोदाम में रखे 4 हजार ड्रम करीब 2 घंटे तक फटते रहे। धमाकों की आवाज से स्थानीय लोगों में दहशत फैल गई। बगरू पुलिस ने गोदाम के आसपास के करीब आधा दर्जन घरों को खाली करवाकर लोगों को दूर शिफ्ट किया। फायर बिग्रेड की 15 गाड़ियों की मदद से करीब 5 घंटे में आग पर काबू पाया गया। आग से गोदाम में लाखों रुपए का नुकसान हुआ है।

पुलिस ने बताया कि बगरू के पास बेगस की कृष्णा कॉलोनी में एक मकान में स्याही का गोदाम है। गोदाम में स्याही बनाने के केमिकल के करीब 4 हजार ड्रम रखे थे। देर शाम अचानक गोदाम में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। केमिकल के ड्रम रखे होने के कारण देखते ही देखते आग ने भीषण रूप ले लिया। आग की चपेट में ड्रम के आने से ब्लास्ट होने लगे। जिससे आग की 20 फीट ऊंची लपटे उठती दिखाई दी।

केमिकल ड्रमों के फटने की आवाज से स्थानीय लोगों में दहशत फैल गई। दो घंटे में गोदाम में रखे केमिकल के करीब 4 हजार ड्रम ब्लास्ट हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने तुरंत गोदाम के आसपास के आधा दर्जन घरों को खाली करवाया। वहां रहने वाले लोगों को तुरंत दूर शिफ्ट किया गया। पुलिस ने फायर बिग्रेड की करीब 15 गाड़ियों की मदद से आग पर करीब 5 घंटे की मशक्कत के बाद काबू पाया। आग से उठे धुएं से लोगों को शांत लेने में परेशानी का सामना करना पड़ा।