पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Photos Of Vasundhara Raje, Rajendra Rathod Disappeared From The Main Hoarding Of BJP State Headquarters, Now Only Poonia And Kataria's Photos With Modi Nadda, Discussions In Political Circles

‌BJP में अब होर्डिंग-पोस्टर तक पहुंची खींचतान:भाजपा प्रदेश मुख्यालय के मुख्य होर्डिंग से वसुंधरा राजे, राजेंद्र राठौड़ गायब, मोदी-नड्डा के साथ अब केवल पूनिया और कटारिया के ही फोटो

जयपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राजस्थान भाजपा में नेताओं की खेमेबंदी और खींचतान अब खुलकर सामने आने लगी है। भाजपा में अब पोस्टर-होर्डिंग्स पॉलिटिक्स सामने आई है। प्रदेश भाजपा मुख्यालय पर लगाए गए मुख्य होर्डिंग से अब पूर्व CM वसुंधरा राजे और उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ के फोटो गायब हैं। नए बनकर आए पोस्टर में बाईं तरफ PM नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और दाईं तरफ भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया और नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया के फोटो हैं।

पार्टी मुख्यालय पर इससे पहले के मुख्य होर्डिंग में सतीश पूनिया, गुलाबचंद कटारिया के साथ पूर्व CM वसुंधरा राजे और उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ के फोटो थे। राष्ट्रीय नेताओं में PM मोदी के साथ गृह मंत्री अमित शाह और जेपी नड्डा थे। नए पोस्टर में अमित शाह का फोटो भी गायब है।

कटारिया की फोटो पर स्याही पोतने के बाद 13 अप्रैल को हटाया था पोस्टर
13 अप्रैल को करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने भाजपा मुख्यालय के मुख्य होर्डिंग में गुलाबचंद कटारिया की फोटो पर स्याही पोत दी थी। उपचुनाव प्रचार के दौरान कटारिया ने महाराणा प्रताप के बारे में टिप्पणियां की थीं, जिनके विरोध में कटारिया के फोटो पर कालिख पोती थी। 13 अप्रैल को स्याही पोतने से खराब होर्डिंग हटा लिया गया था। अब जब नया होर्डिंग बनकर आया तो उससे वसुंधरा राजे और राजेंद्र राठौड़ गायब हैं।

भाजपा बोली- सभी राज्यों में अब होर्डिंग में केवल प्रदेशाध्यक्ष और विधायक दल के नेता का ही फोटो लगेगा
भाजपा मुख्यालय पर लगे नए होर्डिंग से वसुंधरा राजे और राजेंद्र राठौड़ के फोटो गायब होने के पीछे किसी तरह की राजनीति से इनकार किया है। भाजपा प्रवक्ता का कहना है कि राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी ने सभी प्रदेशों के लिए मुख्य होर्डिंग, पोस्टर का फॉर्मेट तैयार किया है। इसके तहत प्रधानमंत्री, राष्ट्रीय अध्यक्ष, प्रदेशाध्यक्ष और मुख्यमंत्री या नेता प्रतिपक्ष के ही फोटो लगेंगे। इस नए फॉर्मेट के तहत ही पार्टी मुख्यालय के बाहर केवल प्रदेशाध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष के फोटो लगाए हैं।

वसुंधरा का फोटो गायब करने की सियासी हलकों में चर्चा
भाजपा ने होर्डिंग का भले नया पैटर्न अपनाया हो, लेकिन पूर्व सीएम वसुंधरा राजे का फोटो गायब करने की सियासी हलकों में चर्चाएं खूब हैं। सियासी हलकों में इसे वसुंधरा राजे और विरोधी खेमे के बीच की खींचतान से ही जोड़कर देखा जा रहा है।

भाजपा दफ्तर में कोरोना के कारण अभी सीमित आवाजाही
कोरोना के कारण भाजपा के प्रदेश कार्यालय में अभी ज्यादा आवाजाही नहीं है। कल जयुपर ग्रेटर मेयर सौम्या गुर्जर को सस्पेंड करने के खिलाफ प्रदेश मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन रखा था तब पदाधिकारी जरूर आए थे। प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियाऔर गिने चुने पदाधिकारी ही अब तक दफ्तर आ रहे थे, वह भी कुछ समय के लिए। भाजपा की होर्डिंग पॉलिटिक्स ने आने वाले दिनों के लिए भाजपा के भीतर घमासान के संकेत जरूर दे दिए हैं।

खबरें और भी हैं...