पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समीक्षा बैठक:निराश्रित व भूमिहीन महिलाओं को जोन-12 में आवंटित होंगे भूखण्ड

जयपुर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जेडीए में मंगलवार को जेडीसी गौरव गोयल की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक हुई। बैठक में पन्नाधाय योजना के अंतर्गत निराश्रित, अकेली, भूमिहीन महिलाओं को जोन-12 में चिन्ह्ति भूमि पर योजना सृजित कर भूखण्ड आवंटन किए जाने के लिए जेडीसी ने जोन उपायुक्त को निर्देश दिए। एक करोड़ रूपए से अधिक राशि की योजनाओं की सूची, जारी हुए महत्वपूर्ण आदेश/निर्णय, रियायती दर पर आवास/भूखण्ड आवंटन की सूची, पत्रकारों को लॉटरी से आवंटित भूखण्डों की सूची जनकल्याण पोर्टल पर अपलोड करने के भी निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री जन आवास योजना के नियमों की अवहेलना किए जाने पर विकासकर्ताओं को दी गई छूटें वापस लेने के निर्देश दिए। जेडीए द्वार रहन रखे भूखण्डों की नीलामी कर योजनाओं में विकास कार्य करवाए जाएंगे। जेडीए द्वारा गत वर्षो में जिन अवैध कॉलोनियों एवं बिल्डिंग्स पर कार्रवाई की गई है। उनकी सूची (ब्लैक लिस्ट) विवरण के साथ तैयार कर जेडीए वेबसाईट पर श्रेणीवार अपलोड की जाएगी। शहर की मुख्य सेक्टर सड़कों के बाकी निर्माणों को पूरा करने के लिए संबंधित उपायुक्तों/अभियन्ताओं को निर्देशित किए। लालकोठी एवं जालूपुरा के विधायक आवासों के ध्वस्तीकरण, भूमि की प्लानिंग एवं मार्केट सर्वे किए जाने हेतु निविदा आमंत्रित करने का निर्णय लिया गया। वेस्ट-वे हाईट्स योजना की बाधाओं को दूर कर शिविर लगाकर काश्तकारों की समस्याओं का निस्तारण करने के भी निर्देश दिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें