जयपुर में जश्न पर पहरा:चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नाकाबंदी, 3 शिफ्ट में लगी ड्यूटी; नाइट कर्फ्यू में न्यू ईयर जश्न मनाने निकले तो सीधे पहुंचेंगे हवालात

जयपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर में आज पुलिस की सख्त नाकाबंदी रहेगी। ऐसे में बेवजह सड़क पर नाइट कर्फ्यू के दौरान न निकलें। - Dainik Bhaskar
जयपुर में आज पुलिस की सख्त नाकाबंदी रहेगी। ऐसे में बेवजह सड़क पर नाइट कर्फ्यू के दौरान न निकलें।
  • जयपुर में 31 दिसंबर की रात 8 बजे से 1 जनवरी की सुबह 6 बजे तक रहेगा नाइट कर्फ्यू

जयपुर शहर में गुरुवार (31 दिसंबर) को नाइट कर्फ्यू के दौरान न्यू ईयर सेलिब्रेशन आपको महंगा पड़ सकता है। ऐसे में बेहतर यही है कि आप आज रात घर पर रहकर ही परिवार के साथ नया साल मनाएं। कोरोना महामारी को देखते हुए जयपुर समेत प्रदेश भर में मुख्यमंत्री के निर्देशों के बाद गृह विभाग ने आज रात 8 बजे से कल सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया है।

इस आदेश की पालना करवाने के लिए जयपुर में तीन शिफ्टों में पुलिस सख्ती से नाकाबंदी करेगी। इनमें दिन में 82 जगहों पर, शाम को 7 बजे से 120 जगहों पर और रात को 90 जगहों पर नाकाबंदी की जाएगी। इस दौरान यदि नाइट कर्फ्यू या फिर काेरोना गाइडलाइन के नियमों का उल्लंघन करते हुए बाहर सड़कों पर निकले तो आप पर गिरफ्तारी की तलवार लटक सकती है। आप सड़क से सीधे हवालात जा सकते हैं। गाड़ी भी जब्त हो सकती है।

जयपुर के अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर राहुल प्रकाश ने बताया कि जयपुर में नाइट कर्फ्यू की सख्ती से पालना करवाई जाएगी। इसके लिए नाकाबंदी के साथ अभय कमांड कंट्रोल सेंटर में पुलिस सीसीटीवी के जरिए भी निगरानी रखेगी। सादी वर्दी में भी पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे।

कुछ विशेष आयोजनों को छोड़कर होटल, पब, रेस्त्रां, सामुदायिक केंद्र, क्लब व अन्य प्रतिष्ठानों पर सभी प्रकार के आयोजनों पर रोक रहेगी। इसके लिए जयपुर कमिश्नरेट के थाना प्रभारियों को निर्देश दिए हैं। ऐसे में आमजन से भी अपील है कि वे घर में रहकर ही न्यू ईयर मनाएं। बेवजह बाहर ना निकलें।